भारत और अफगानिस्तान के मैच में टूटा रोमांच का रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार डाले गए दो सुपर ओवर
भारत और अफगानिस्तान के मैच में टूटा रोमांच का रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार डाले गए दो सुपर ओवर
Share:

नई दिल्ली: भारत बनाम अफगानिस्तान तीसरे टी20 मैच में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का पहला डबल सुपर ओवर खेला गया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह मैच बेहद रोमांचक रहा, क्योंकि दोनों टीमों ने गेम जीतने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया। भारत ने अफगानिस्तान को एक रोमांचक टी-20 मैच में हरा दिया, जिसमें दो सुपर ओवर देखने को मिले। मेजबान टीम ने मामूली अंतर से जीत दर्ज करते हुए शानदार जीत हासिल की। 

नियमित क्रिकेट के 40 ओवर और एक सुपर ओवर भी इन दोनों पक्षों के बीच एक विजेता को अलग नहीं कर सका। भारत को जीत के लिए एक और मैच की जरूरत थी। अफगानिस्तान को दूसरी पारी में 213 रनों का पीछा करने के लिए कहा गया था, लेकिन वे लक्ष्य तक नहीं पहुँच सके। इसके बाद पहला सुपर ओवर खेला गया, जिसमे अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 16 रन बनाये। इसमें भारत जीत हासिल नहीं कर सका और बराबरी ही कर पाया।  इससे मैच दूसरे सुपर ओवर में चला गया और इस बार मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी की।

दूसरे सुपर ओवर में भारत ने 11 रन बनाए और फिर अफगानिस्तान पीछा करने आया। मोहम्मद नबी और करीम जनत ने मेहमानों के लिए बल्लेबाजी की, लेकिन रवि बिश्नोई ने अपनी तीन गेंदों में दो विकेट लिए, क्योंकि अफगान सिर्फ एक रन पर ढेर हो गए। इसके साथ ही भारत ने टी-20 सीरीज जीत ली और सीरीज में वाइट वॉश पूरा कर लिया। यह भारत की 3 या अधिक मैचों की सीरीज में 9वीं वाइटवॉश थी।

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, भस्म आरती में लिया हिस्सा

T20 क्रिकेट में बाबर आज़म का बड़ा कारनामा, बनाया ये रिकॉर्ड !

टी20 विश्व कप 2024 में विकेटकीपर कौन ? राहुल और ऋषभ पंत को लेकर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -