नोबेल विजेता अभिजीत के बयान पर सिब्बल ने दी पीएम मोदी को दी यह सलाह

नोबेल विजेता अभिजीत के बयान पर सिब्बल ने दी पीएम मोदी को दी यह सलाह
Share:

नई दिल्लीः अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार के लिए चुने गए भारतीय मूल के अमेरिकी अभिजीत बनर्जी ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर नकारात्मक टिप्पणी की थी। जो भारत में सत्ताधारी दल के लिए चुनौती बन गई है। विपक्षी उनके बयान का सहारा लेकर सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी को अब तस्वीरें खींचवाने की जगह काम पर लग जाना चाहिए। कांग्रेस ने हमलावर रूख धारण करते हुए कहा कि अर्थशास्त्री ने न्याय योजना पर सलाह दिया था, हम आशा करते है कि एक दिन यह हकीकत बन जाए।

कांग्रेस की तरफ से यह बयान इसलिए आ रहे क्योंकि बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि सरकार द्वारा तेजी से समस्या की पहचान करने के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरा प्रदर्शन कर रही है। नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा था कि मेरे विचार से अर्थव्यवस्था बहुत खराब कर रही है। उन्होंने कहा था कि लेकिन मुझे लगता है कि सरकार भी अब यह मानने लगी है कि कुछ समस्या है। अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से धीमी हो रही है।

कितनी तेजी से, यह हमें नहीं पता है, आंकड़ों को लेकर विवाद हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह तेज है। इस पर कांग्रेस के वरीय नेता कपिल सिब्बल ने नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के कुछ कथनों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि अब मोदी को काम पर लग जाना चाहिए और तस्वीरें कम खिंचवानी चाहिए। सिब्बल ने ट्वीट किया कि 'क्या मोदी जी सुन रहे हैं? अभिजीत बनर्जी ने कहा है: भारतीय अर्थव्यवस्था डगमगाती स्थिति में है, आंकड़ों में राजनीतिक हस्तक्षेप होता है, औसत शहरी एवं ग्रामीण उपभोग घट गया है जो सत्तर के दशक के बाद कभी नहीं हुआ और हम सब संकट में हैं।' उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 'काम पर लग जाइए, तस्वीरें कम खिंचवाइए।' बता दें कि बीते दिनों कई आर्थिक एजेंसियों ने भारत के विकास दर अनुमान में कटौती की है।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- आरएसएस ने भाजपा पर कर लिया है कब्ज़ा

कुरुक्षेत्र में बोले पीएम मोदी, कहा- जब हमारे देश की ताकत बढ़ती है, तो कांग्रेस परेशान हो जाती है

महाराष्ट्र चुनाव: उद्धव ठाकरे की रैली के लिए तोड़ी गई स्कूल की दीवार, स्थगित की गई बच्चों की परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -