ईश्वरप्पा स्वतंत्र चुनाव लड़ने पर अडिग, बोम्मई और कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष पर लगाए ये आरोप
ईश्वरप्पा स्वतंत्र चुनाव लड़ने पर अडिग, बोम्मई और कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष पर लगाए ये आरोप
Share:

  कर्नाटक के बागी नेता केएस ईश्वरप्पा ने भाजपा से निष्कासन के कुछ घंटों बाद ही स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने जीत का आत्मविश्वास जताया और भविष्य में भाजपा में लौटने की अपनी योजना की बात कही। ईश्वरप्पा को सोमवार को लोकसभा चुनाव में स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के कारण पार्टी अनुशासन के उल्लंघन के लिए छह वर्षों के लिए भाजपा से निष्कासित कर दिया गया। स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का उनका निर्णय उनके बेटे केई कंतेश को चुनाव  टिकट न मिलने के बाद आया। ईश्वरप्पा ने इस अस्वीकृति के लिए राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र और उनके पिता, वरिष्ठ पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा को जिम्मेदार ठहराया।


पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें समझाने के प्रयासों के बावजूद, 75 वर्षीय ईश्वरप्पा चुनाव लड़ने के लिए दृढ़ निश्चय पर अड़े रहे और यहां तक कि स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपनी नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया। उनके निष्कासन की घोषणा कर्नाटक में 7 मई को होने वाले दूसरे चरण के लोकसभा चुनावों के लिए नामांकन वापसी के अंतिम दिन की गई।

ईश्वरप्पा ने येदियुरप्पा और दिवंगत नेता अनंत कुमार ने  साथ मिलकर कर्नाटक में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का उनका निर्णय राजनीति में सक्रिय रहने और चुनाव के परिणाम को प्रभावित करने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में भारत का तहलका, इंटरनेशनल रिपोर्ट में मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति की हुई तारीफ

एक्स को होगा फायदा, फिर भी अमेरिका में टिकटॉक पर बैन के खिलाफ हैं एलन मस्क

जम्मू-कश्मीर: आतंकवाद फंडिंग के मामले में NIA ने श्रीनगर में 9 ठिकानों पर छापा मारा, कांस्टेबल सैफ-उद-दीन गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -