गढ़वाली शख्स की दीवानी हुई यूरोप की रिबेका, विश्वनाथ मंदिर में लिए साथ फेरे
गढ़वाली शख्स की दीवानी हुई यूरोप की रिबेका, विश्वनाथ मंदिर में लिए साथ फेरे
Share:

देहरादून: उत्तराखंड से हाल ही में एक अनोखी घटना सामने आई है यहाँ उत्तरकाशी के काशी विश्वनाथ मंदिर में गढ़वाली शख्स ने विदेशी लड़की से शादी की थी। जो कि देशभर में चर्चा का विषय बन गई है। इसके पीछे कारण ये है कि यूरोप की लड़की टिहरी के युवक के प्यार में इतनी लंबी दूरी तय करके आई है। 

वही ये अनोखी लव स्टोरी है यूरोप के स्लोवाकिया की रिबेका और टिहरी के जाखणी चामासौड़ निवासी संदीप सेमवाल की। रिबेका अब मीरा बन गई है। हिंदू रीति-रिवाज से संदीप के साथ शादी करके उसने 7 जन्मों का साथ निभाने की कसम खाई है। दरअसल, संदीप 12 वर्ष की आयु में ऋषिकेश के भरत मिलाप आश्रम चला गया था। योग (Yoga) की शिक्षा लेने के पश्चात् उसने ऋषिकेश में लोगों को योग सिखाना आरम्भ किया। वर्ष 2018 में यूरोप की रिबेका योग सीखने पहुंची थी।

वही इसी बीच उनके गुरु स्वामी रामकृपालु ने दोनों के सामने एक-दूसरे से शादी करने का प्रस्ताव रखा। स्वामी रामकृपालु ने ही रिबेका को मीरा नाम दिया। इसी नाम के साथ अब मीरा ने संदीप से शादी कर ली है। इन दोनों की शादी कुछ वर्ष पूर्व ही होनी थी। लेकिन, कोरोना फिर गुरु के निधन के चलते शादी नहीं हो सकी। अब दोनों ने उत्तरकाशी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पिछले बृहस्पतिवार हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। जिसकी जमकर चर्चा हो रही है। 

'केंद्र सरकार की नीतियों के कारण खेती का पूरा अर्थशास्त्र संकट में है', प्याज किसानों के समर्थन में आए शरद पवार

नसबंदी के बावजूद महिला ने दिया 3 बच्चों को जन्म, डॉक्टर्स भी हुए हैरान

इंडियन आर्मी के इतिहास में पहली बार आर्टिलरी रेजिमेंट में किया गया महिला अधिकारियों को शामिल, 15 हजार फीट की ऊंचाई पर पोस्टिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -