तो इसलिए गाड़ियों के पीछे भागते हैं कुत्ते...
तो इसलिए गाड़ियों के पीछे भागते हैं कुत्ते...
Share:

अक्सर आपने देखा होगा कि जब भी कभी कोई गाड़ी तेज चलती है तो उसके पीछे कुते भागते हुए भौंकने लग जाते हैं. ऐसा कई बार होता है कि अचानक ही कुत्ते पीछे पड़ जाते हैं और आपको समझ में नहीं आता. खासतौर से ऐसा रात के समय देखने को मिलता हैं. लेकिन वही कुत्ते उस गली की गाड़ी के पीछे नहीं भागते हैं. ऐसे में आप डर भी जाते हैं और समझ नहीं पाते कि उन्हें कैसे रोका जाए. तो आइये जानते हैं आखिर ऐसा क्यों होता हैं कि कुत्ते कुछ ही गाड़ी एक पीछे भागते है सभी के पीछे नहीं.

आज हम आपके इस सवाल से जुड़ा जवाब देने जा रहे हैं जो बेहद चौंकाने वाला हैं. आप जानते ही हैं कुत्तों का अपना इलाका होता है. वे अक्सर अपने इलाके तय कर लेते हैं और इलाके की हर चीज की पहचान भी करते हैं. कुत्तों की सूंघने की क्षमता से हम सभी वाकिफ हैं. इसलिए वह हर चीज को गंध से ही पहचानते हैं. यही कारण है कि वो गाड़ी के पीछे दौड़ते हैं लेकिन कौनसी गंध के कारण भागते हैं ये जानिए. 

दरअसल, जब कोई ऐसी गाड़ी उस इलाके में दाखिल होती है, जिससे दूसरे कुत्ते के टॉयलेट की गंध आती है तो वह भौंकने लगता है. इलाके में दूसरे कुत्ते के घुसपैठ ना हो, इसलिए वह गाड़ी के पीछे भागने लगते हैं और उस गाड़ी को दूर भगाने पर तुल जाते हैं. वो नहीं चाहते कि उनके इलाके में कोई और कुत्ता आये जिसके कारण वो उसे भगाने के लिए पीछे पड़ जाते हैं. 

जब असली शेरों से हुआ नकली शेर का सामना, तो सामने आया...'

जब बाइक के पीछे दौड़ा बाघ, देखिए फोटो...

यहां खुदाई में निकला जिन्दा सांप का जोड़ा, हैरान हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -