क्यों होता है ब्रेकअप, जाने कारण
क्यों होता है ब्रेकअप, जाने कारण
Share:

आजकल देखने मे आ रहा है की युवा अपने रिलेशनशिप को लेकर बहुत सीरियस हो रहे है चाहें वो लड़की हो या लड़का बहुत जल्दी दोस्ती कर लेते हैं और अपने रिश्ते को लेकर कई सपने भी देखने शुरु कर देते हैं पर दोनों को अपनी रिलेश्नशिप तब तक बहुत अच्छी लगती हैं. जब तक दोनों में किसी बात को लेकर बहस नहीं होती या कोई भी एक दूसरे की लाइफ में दखलअंदाजी नहीं करता जैसे ही एक दूसरे की लाइफ में दखलअंदाजी शुरु हो जाती हैं वही लाइफ दोनों को बोझ लगने लगती हैं.

और उनके रिश्ते मे दरार पढ़ने लग जाती है उसी वक़्त उनका रिश्ता एक नया मोड़ लेने लगता है. कई लड़कियां बहुत ज्यादा खर्चीली होती हैं जिसके कारण लड़के उनसे दूर रहना पंसद करते हैं क्योंकि आजकल के जमाने में लड़के एेसे पार्टनर की तलाश करते हैं जो ज्यादा खर्चीली न हो. आपका स्वभाव भी आपकी रिलेशनशिप में दरार पैदा कर सकता हैं , अगर आप सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं दूसरे की भावनाओं की कदर नहीं करते तो भी रिश्ता टूटने में देर नहीं लगती. लड़के हमेशा एेसी लड़की को पंसद करते हैं जो हर दम एक्टिव रहें और हर काम सही ढंग से करें.

लड़का हो या लड़की दोनों में से कोई भी ये बातें पंसद नहीं करते कि आप उसके इलावा किसी ओर के साथ भी रिलेश्न में रहें और अपने पार्टनर की किसी ओर के साथ तुलना करें. लड़के हमेशा उन लड़कियों को पंसद करते हैं जो उसके साथ साथ उसकी फैमिली की भी इज्जत कर सकें और उसे अपने से बड़ों की इज्जत करने वाली हो. आपके झूठ बोलने की वजह से भी आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं.

कैसे जाने कि उन्हें हो गया है आपसे प्यार

सोशल मीडिया को ज्यादा हावी न होने दे

बच्चा क्यों गलत दिशा की तरफ मूड़ जाता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -