दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ realme 6, जानें इसके बारें में ख़ास बातें

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ realme 6, जानें इसके बारें में ख़ास बातें

realme एक ऐसा ब्रांड है जिसने किफायती दाम में बाजार में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन उतारकर अपने यूजर्स को प्रभावित किया है. हाल ही में कंपनी ने realme 6 सीरीज के दो स्मार्टफोन्स realme 6 और realme 6 Pro लॉन्च किए हैं. दोनों ही स्मार्टफोन्स जबरदस्त कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं. साथ ही, डिजाइन और प्रोसेसर के मामले में भी इन दोनों फोन्स ने निराश नहीं किया है. आइए विस्तार से जानते हैं कि realme 6 सीरीज के ये दोनों स्मार्टफोन्स आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे या नहीं?

कैमरा: अगर कोई कंपनी किफायती दाम में अपने स्मार्टफोन में कैमरा के प्रीमियम फीचर्स दे, तो हर यूजर्स उस स्मार्टफोन को खरीदना चाहेगा. realme 6 सीरीज के दोनों स्मार्टफोन्स कम दाम में जबरदस्त कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं. दोनों स्मार्टफोन में अल्ट्रा क्लियर क्वाड कैमरा सेट-अप दिया गया है. प्राइमरी कैमरा 64MP का है और इससे ली गईं तस्वीरों में ज्यादा शार्पनेस दिखाई दी.

दोनों में 8MP का अल्ट्रा वाइड-ऐंगल लेंस भी दिया गया है. यह 119° फील्ड ऑफ व्यू के साथ बड़े एरिया को आसानी से कैप्चर करता है. अगर कोई खेत-खलिहान, पहाड़, नदियां या फिर उंची-उंची बिल्डिंग की तस्वीरें लेने में रूचि रखता है, तो उसे realme 6 सीरीज का अल्ट्रा वाइड-एंगल मोड जरूर इस्तेमाल करना चाहिए. इसके अलावा दोनों फोन्स के कैमरे में 2MP का मैक्रो लेंस भी दिया गया है. इसके जरिए आप सब्जेक्ट के करीब जाकर अच्छे शॉट्स ले सकते हैं. वैसे realme 6 Pro में 20X हाइब्रिड जूम के साथ 12MP का टेलीफोटो लेंस भी दिया गया है जो अच्छे से काम करता है.

realme 6 और realme 6 Pro के जूम फीचर्स बहुत ही अच्छे से काम करते हैं और तस्वीरों में डिटेल्स पूरी रहती है. दोनों ही पोर्ट्रेट मोड के साथ आते हैं. पोर्ट्रेट मोड आपको ब्लर के लेवल को सेट करने का भी विकल्प देता है. साथ ही, यह लाइट को अच्छे तरीके से कैप्चर करके इमेज कॉन्ट्रास्ट को बढ़ाता है. ब्लर के साथ ली गईं तस्वीरें काफी शार्प और क्रिस्प आती हैं. दोनों ही स्मार्टफोन्स में नाइट मोड भी दिया गया. अर्थात कम रोशनी में ये दोनों फोन्स उम्मीद के मुताबिक काम करते हैं. इनसे रात में ली गईं तस्वीरें अच्छी आईं.

51 रुपये में 6GB डाटा दे रही है जिओ

कोरोना टेस्टिंग सेंटर से लेकर नजदीकी हॉस्पिटल की जानकारी मिलेगी यहाँ

BSNL ने निकला Work@Home प्लान, जाने क्या है खास