Realme ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद बंद किया Realme 5
Realme ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद बंद किया Realme 5
Share:

पिछले 12 महीनों में Realme ने जिस तेजी से स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया हैं. उसने काफी ग्राहकों को कन्फ्यूजन में डाल दिया है. कंपनी ने पिछले वर्ष अगस्त में Realme 5 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था. इसके तुरंत बाद कंपनी ने सिंगल कैमरा सेंसर अपग्रेड के साथ Realme 5s को लॉन्च कर दिया था. इसके बाद कल यानी 9 जनवरी को कंपनी ने Realme 5i को लॉन्च कर दिया. अब कंपनी ने ग्राहकों के कन्फ्यूजन को दूर करते हुए भारत में Realme 5 को बंद कर दिया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार रियलमी ने Realme 5i की लॉन्चिंग के बाद Realme 5 को ऑफिशियली तौर पर भारत में बंद कर दिया है. Realme 5 की बिक्री आधिकृत रिटेल स्टोर्स से स्टॉक खत्म होने तक जारी रहेगी. जैसे ही Realme 5 का मौजूदा स्टॉक खाली होगा, इसे कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में Realme 5i से रिप्लेस कर दिया जाएगा. माना जा सकता है कि कंपनी के इस कदम से ग्राहकों को Realme 5i और Realme 5s में से किसी एक को सेलेक्ट करने में आसानी होगी.

गौर करने वाली बात यह है कि दोनों में केवल कैमरे का ही अंतर है. Realme 5i में 12MP कैमरा दिया गया है तो वहीं Realme 5s में 48MP का कैमरा मिलता है. Realme 5 के रिप्लेसमेंट के तौर पर Realme 5i को लाया गया है. इसकी कीमत 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 8,999 रुपये रखी गई है. Realme 5i के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.52-इंच HD+ (720x1600 पिक्सल) डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर, 4GB रैम, क्वॉड कैमरा सेटअप (12MP+8MP+2MP+2MP) और 8MP सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी  5,000mAh की है और यहां 10W चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलेगा.

चीन की टेलीकॉम कंपनी ने भारत में आने की कर ली है तैयारी, 'चाइना मोबाइल' ऐसे करेगी काम

TikTok में आ गया है बड़ा बग, कभी भी हैक हो सकता है आपका फ़ोन

यह फ़ोन दें रहा रहा है redmi note 8 को टक्कर, जाने क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -