TikTok में आ गया है बड़ा बग, कभी भी हैक हो सकता है आपका फ़ोन
TikTok में आ गया है बड़ा बग, कभी भी हैक हो सकता है आपका फ़ोन
Share:

चीन की शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक (TikTok) भारत में किसी भी देश के मुकाबले सबसे अधिक लोकप्रिय है। भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि टिकटॉक वीडियो बनाने के चक्कर में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। इसके साथ टिकटॉक यूजर्स के लिए एक चिंता करने वाली खबर सामने आई है। इसके साथ सिक्योरिटी फर्म चेकप्वाइंट ने TikTok एप में एक बग निकाला है जिसका फायदा उठाकर आपके टिकटॉक अकाउंट को हैक किया जा सकता है।

Check Point ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि टिकटॉक एप में कई सारे बग है जिसका फायदा उठाकर हैकर्स आपके अकाउंट का पूरा कंट्रोल अपने हाथों में ले सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैकर्स आपके अकाउंट पर शेयर किए फोटो-वीडियो के साथ छेड़छाड़ भी कर सकते हैं और वीडियो आदि को डिलीट भी कर सकते हैं। चेकप्वाइंट ने कहा है कि हैकर्स उपभोक्ता के मोबाइल नंबर पर टिकटॉक के नाम पर एक मैसेज भेजकर अकाउंट को अपने कब्जे में ले सकते हैं। इसके बाद हैकर्स आपके अकाउंट के साथ जो भी चाहे कर सकता है। हैकर्स आपके वीडियो को डिलीट कर सकता है और कोई आपत्तिजनक वीडियो अपलोड भी कर सकता है। 

इसके अलावा आपके अकाउंट से वह आपकी ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर हटाकर कोई नया मोबाइल नंबर डाल सकता है। इसके अलावा हैकर्स आपके अकाउंट को डिलीट भी कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टिकटॉक के सबडोमेन https://ads.tiktok.com में भी बग है जिसका फायदा उठाकर हैकर्स वायरस वाले लिंक आपकी साइट पर पहुंचा सकते हैं। फिलहाल टिकटॉक ने कई बग को फिक्स कर दिया है और कई बग को फिक्स करने का काम अभी चल रहा है। कंपनी ने टिकटॉक एप का नया वर्जन भी जारी किया है। ऐसे में यदि आप भी एक टिकटॉक यूजर हैं तो आपके लिए यही बेहतर है कि आप तुरंत अपने एप को अपडेट करें।

यह फ़ोन दें रहा रहा है redmi note 8 को टक्कर, जाने क्या है इसकी खासियत

हाईड कैमरे के बाद अब यह स्मार्टफोन ला रहा है मिस्ट्र, जानिए पूरी बात...

देश में जेएनयू से ज्यादा सर्च किया गया ईरान, सर्च पॉइंट रहा सर्वाधिक 100

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -