रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 4-0 से हरा फाइनल में बनाया स्थान

रियल मैड्रिड ने बार्सिलोना को 4-0 से हरा फाइनल में बनाया स्थान
Share:

बार्सिलोना का रियल मैड्रिड पर बीते 3 मैचों से चला रहा वर्चस्व बुरी तरह टूट चुका है। करीम बेंजेमा की हैट्रिक की बदौलत रियल ने क्लासिको (रियल-बार्सिलोना के बीच होने वाला मुकाबला) मैच में बार्सिलोना को 4-0 से रौंदकर कोपा डेल रे कप के फाइनल में 9 वर्ष के उपरांत  प्रवेश कर लिया। रियल ने यह बार्सिलोना के घर कैंप नोउ में 60 वर्ष के उपरांत उस पर चार गोल से जीत को अपने नाम कर लिया झाई। जिसके पूर्व 1963 में उसने कैंप नोउ में बार्सिलोना को 5-1 से मात दे दी है। फाइनल में उसकी भिड़ंत छह मई को ओसासुना से सेविला में होने वाली है।

4-1 के औसत से फाइनल में किया प्रवेश: खबरों का कहना है कि बार्सिलोना ने इससे पहले रियल पर पहले सुपर कप के फाइनल में 3-1 से, स्पेनिश लीग में 2-1 से और कोपा डेल रे के सेमीफाइनल के प्रथम चरण में 1-0 से जीत भी अपने नाम कर ली है। इस दूसरे चरण के सेमीफाइनल में बार्सिलोना को फाइनल में प्रवेश के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी, लेकिन बेंजेमा ने ऐसा नहीं होने दिया। 4-1 के औसत के साथ उसने फाइनल में जगह बनाई। 19 बार का विजेता रियल इससे पहले 2014 में इस कप के फाइनल में पहुंचा था। बार्सिलोना ने रिकॉर्ड 31 बार कोपा डेल रे को जीता है। 

बेंजेमा ने तीनों गोल दूसरे हाफ में किए: ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर विनिसियस जूनियर ने पहले हाफ के स्टापेज समय में रियल को बढ़त भी दिलवा दी है। उन्होंने बॉक्स के बीच से गोल भी दाग दिया है। दूसरे हाफ के 50वें मिनट में मोद्रिच के पास पर बेंजेमा ने बढ़त 2-0 भी कर चुके है। 58वें मिनट में केसी के विनिसियस को गिराने पर पेनाल्टी हासिल हुई है\, जिसे बेंजेमा ने गोल को चेंज कर दिया। बेंजेमा ने चौथा गोल 81वें मिनट में किया। बेंजेमा ने पिछले ही मैच में रियल की ला लिगा में वाल्लादोलिद पर 6-0 से जीत में हैट्रिक भी कर दी थी। कोच कार्लो एंसोलोटी ने कहा भी कि यह स्पष्ट है कि अगर करीम खेल में सुधार करेंगे तो टीम भी अच्छा खेलने वाली है। अगर वह सर्वश्रेष्ठ खेल रहे हैं तो सब कुछ अच्छा होगा।

IPL 2023: जब कोहली ने गुस्से में फेंक दिया था बल्ला, कैफ ने सुनाया पुराना दिलचस्प किस्सा

इंग्लैंड की महिला फुटबॉल टीम ने अपने नाम किया फिनालिसिमा खिताब

'धोनी की रणनीति से चिड़चिड़ा हो जाता था..', CSK के पूर्व खिलाड़ी ने कही चौंकाने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -