रियल एस्टेट कॉस में स्टील की कीमत में बढ़ोतरी के कारण मार्जिन में 4-6 टन की कमी देखी जा सकती है
रियल एस्टेट कॉस में स्टील की कीमत में बढ़ोतरी के कारण मार्जिन में 4-6 टन की कमी देखी जा सकती है
Share:

निर्माण क्षेत्र में उपयोग किए जाने वाले इस्पात उत्पादों की कीमतों में वृद्धि का रियल एस्टेट कंपनियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है क्योंकि अब ये संस्थाएं अपने खरीदारों पर अतिरिक्त लागत को पारित करने की स्थिति में नहीं हैं और 4-6 से मार्जिन कम हो सकती हैं। प्रतिशत, realtors मंगलवार को कहा।

उन्होंने कहा कि स्टील की कीमतें ऐसे समय में बढ़ी हैं जब संपत्ति की मांग धीरे-धीरे सरकारी उपायों और कम ब्याज दर शासन के साथ वापस आ रही है। निर्माण स्टील या टीएमटी बार की कीमत ने हाल ही में कुछ बाजारों में 45,000 रुपये प्रति टन को छू लिया था, जो पूर्व-सीओवीआईडी अवधि में दर से कम से कम 30-40 प्रतिशत अधिक था। "स्टील की कीमतों में वृद्धि रियल एस्टेट कंपनियों को नुकसान पहुंचा रही है क्योंकि संपत्ति की कीमतें दबाव में हैं।

रियल एस्टेट इंडस्ट्री बॉडी क्रेडाई बंगाल के अध्यक्ष नंदू बेलानी ने कहा कि स्टील की कीमतों में तेजी से मार्जिन 4-5 प्रतिशत कम हो जाएगा, जो सेक्टर के लिए काफी अधिक है। अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में, केवल आवासीय क्षेत्र में मांग का पुनरुद्धार देखा गया है, जबकि वाणिज्यिक और औद्योगिक क्षेत्र अभी भी दबाव में हैं, और उच्च लागत बिल्डरों को नई परियोजनाओं के शुभारंभ में देरी करने के लिए हतोत्साहित करेगी।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -