आरसीपी सिंह ने ली नीतीश कुमार की जगह, मिली जेडीयू की कमान
आरसीपी सिंह ने ली नीतीश कुमार की जगह, मिली जेडीयू की कमान
Share:

पटना: राज्ससभा सांसद तथा सीएम नीतीश कुमार के बहुत करीबी नेता आरसीपी सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये निर्णय लिया गया। आरसीपी सिंह नीतीश कुमार का स्थान लेंगे। बैठक में आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव नीतीश कुमार ने दिया, जिसे सर्वसम्मति से सभी मेंबर्स ने समर्थन दिया।

जेडीयू की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज द्वितीय दिन बेहद महत्वपूर्ण है। आज की इस बैठक में देश के तत्कालीन पॉलिटिकल स्थिति पर मंथन चल रहा है। पश्चिम बंगाल सहित अन्य प्रदेशों में होने वाले चुनाव में हिस्सा लेने पर भी बैठक में फैसला लिया जा सकता है। इसके पश्चात् आगे की योजना पर फैसला लिया जाएगा। बताते चलें कि आरसीपी सिंह आईएएस कैडर के रिटायर्ड पदाधिकारी भी हैं, साथ-साथ बहुत दिनों से जेडीयू संगठन को मजबूत करने में अपनी अहम किरदार अदा कर रहे हैं। 

हालांकि अभी तक ऑफिशियल रूप से इसकी घोषणा नहीं हुई है। सीएम नीतीश कुमार ने बैठक में कहा की सीएम तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष रहना सही बात नहीं है। हम तो हैं ही, साथ रहेंगे ही। आरसीपी सिंह कि अगुवाई में पार्टी और आगे बढ़ेगी। मैं तो सीएम बनना भी नहीं चाहता था, किन्तु लोगों ने कहा तो मैंने पद सम्भाला। पार्टी ऑफिस के बाहर आरसीपी सिंह सपोटर्स में उत्साह देखा जा रहा है।

पाकिस्तान का सैन्य हेलिकॉप्टर गिलगित बाल्टिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त, 4 की मौत

कोई 'मां का लाल' किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

केरल में लगे फ्लेक्स बोर्ड, लिखा- राहुल को बुलाओ, कांग्रेस को बचाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -