कोई 'मां का लाल' किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
कोई 'मां का लाल' किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Share:

हिमाचल प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोई भी मां का लाल अन्नदाताओं से उनकी जमीन नहीं छीन सकता है। ये मुकम्मल इंतजाम कृषि कानूनों में किए गए है। ये दुष्प्रचार किया गया है कि अन्नदाताओं की भूमि कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग के जरिये छीन ली जाएगी।

रक्षा मंत्री ने कहा, 'जब भी भारत में बड़े सुधार हुए हैं उनका प्रभाव दिखने में थोड़ा वक़्त लगा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कृषि क्षेत्र में सुधार का आरम्भ किया है, मैं किसान भाइयों से आग्रह करता हूं कि कम से कम डेढ़-दो वर्ष इन कृषि सुधारों के प्रभाव को देख लीजिए।' उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक कृषि सुधार से उन व्यक्तियों के पैरों तले जमीन खिसक गई है, जो लोग अन्नदाताओं के नाम पर अपने निहित स्वार्थ साधते थे। उनका व्यवसाय समाप्त हो जायेगा, इसलिए जानबूझ कर देश के कुछ भागों में एक गलतफहमी उत्पन्न की जा रही है कि हमारी सरकार MSP के इंतजाम समाप्त करना चाहती है।

राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त करने की मंशा इस सरकार की ना तो कभी थी, ना है और ना रहेगी। मंडी इंतजाम भी कायम रहेंगे। कोई भी मां का लाल अन्नदाताओं से उनकी भूमि नहीं छीन सकता। बता दें कि केंद्र सरकार तथा अन्नदाताओं के बीच 29 तारीख को नए कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर वार्ता होगी। भाजपा नेता कैलाश चौधरी ने कहा कि 20 तारीख को यदि किसानों की नजर से चर्चा होगी तो निश्चित रूप से परिणाम निकलेगा। 

केरल में लगे फ्लेक्स बोर्ड, लिखा- राहुल को बुलाओ, कांग्रेस को बचाओ

दो चीनी जहाजों ने अवैध रूप से जापान के क्षेत्रीय समुद्र में किया प्रवेश

राहुल गांधी पर बरसे जेपी नड्डा, पुराना वीडियो साझा कर बोले- ये क्या जादू हो रहा है राहुल?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -