रिजर्व बैंक द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों में बदलाव नहीं करेगा
रिजर्व बैंक द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा में नीतिगत दरों में बदलाव नहीं करेगा
Share:

नई दिल्ली : बैंक जगत से खबर आ रही है की मंगलवार को भारतीय रिर्जव बैंक अपने द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा के अंतर्गत अपनी नीतिगत दरों में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नही करेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऐसी संभावना है की आने वाले नए साल के फरवरी में रिजर्व बैंक इसमें 0.25 प्रतिशत की कटौती को दोहरा सकता है. यह जानकारी हमे बैंक ऑफ अमेरिका-मेरिल लिंच (बोफा-एमएल) की एक रिपोर्ट में यह अनुमानित तौर पर इसे व्यक्त किया है.

बैंक ऑफ अमेरिका-मेरिल लिंच (बोफा-एमएल) की इस रिपोर्ट में दोहराया गया है की फ़रवरी 2016 में रिजर्व बैंक की नीतिगत दरो में की जाने वाली नीतिगत दरों में चौथाई फीसदी की कटौती के बाद इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी और कटौती की आशंका नही बचेगी. परन्तु इसके बाद भी केंद्रीय बैंक अपने इस उदारवादी रुख के क्रम को सतत रूप से जारी रखेगा. यह सभी बातें बैंक ऑफ अमेरिका-मेरिल लिंच (बोफा-एमएल) के एक शोध नोट में अंकित है.

बैंक ऑफ अमेरिका-मेरिल लिंच (बोफा-एमएल) ने दोहराया है की हमारे अनुमान के मुताबिक रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन मंगलवार को ब्याज दरों के मोर्चे पर यथास्थिति बनाए रखेंगे. तथा इसमें आने वाले नए साल के फरवरी में रिजर्व बैंक इसमें 0.25 प्रतिशत की कटौती को दोहरा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -