मासिक किश्तों के भुगतान को लेकर नहीं आई राहत वाली रिपोर्ट
मासिक किश्तों के भुगतान को लेकर नहीं आई राहत वाली रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में भारतीय बाजार से यह बात सामने आई है कि बीते दिवस को रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा रेपो रेट की रिपोर्ट सामने लाई गई. लेकिन इस दौरान ही यह बात भी सामने आ रही है कि रिज़र्व बैंक ने इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया है. इसके अनुसार होम लोन की मासिक किश्तों में किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि बैंक के द्वारा नकद आरक्षित अनुपात (CRR) में भी किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, गौरतलब है कि यह फ़िलहाल चार फीसदी बताया गया है.

जानकारी में यह भी बता दे कि रिज़र्व बैंक के द्वारा वर्ष 2016-17 में मजबूत विकास दर का पूर्वानुमान जताया गया है और साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि राजकोषीय पक्ष अनुकूल रहते है तो मौद्रिक नीति भी नरम बनी रहने वाली है. इसके साथ ही बैंक के द्वारा यह उम्मीद भी जताई गई है कि आने वाले वित्त वर्ष के दौरान मुद्रास्फीति की दर पांच फीसदी के करीब रह सकती है.

मामले में यह बात सामने आई है कि चालू वित्त वर्ष में बैंक को 7.4 फीसदी आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान है जबकि साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यह इस अनुमान से कम भी हो सकती है. इसके अलावा ही भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा "स्टार्ट इंडिया अभियान" के संदर्भ में वित्तपोषण के लिये विशेष व्यवस्था तैयार करने का भी कहा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -