नकदी को लेकर सेना और पेंशनर्स का आरबीआई ने रखा ख्याल
नकदी को लेकर सेना और पेंशनर्स का आरबीआई ने रखा ख्याल
Share:

नई दिल्ली : नोटबंदी के बाद लोगों को हो रही परेशानियों के बीच रिजर्व बैंक ने सेना के जवानों और पेंशनर्स का विशेष ध्यान रखते हुए बैंकों को पेंशनर्स और सशस्त्र सेना के जवानों-अधिकारियों के लिए पर्याप्त मात्रा में नकदी उपलब्ध कराने का आदेश दिया है.यही नहीं नवम्बर माह के वेतन वितरण के लिए भी बैंकों को पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

इस बारे में आरबीआई द्वारा जारी अधिसूचना में बैंको से कहा गया है कि नकद की मांग को पूरी करने के लिए बैंकों को पूरी तैयारी करनी पड़ेगी. पेंशनर्स को अपनी पेंशन नकद में मिलने में कोई परेशानी ना हो.सशस्त्र सेना बलों के जवानों और अधिकारियों के लिए मिलिट्री पोस्ट्स पर नकद आसानी से मिले बैंकों को ये सुनिश्चित करना होगा.

बता दें कि आरबीआई के चीफ जनरल मैनेजर पी विजय कुमार के नाम से जारी अधिसूचना में बैंकों को स्पष्ट तौरपर कहा गया है कि पेंशनर्स और सशस्त्र सेना के जवानों, अधिकारियों को नकद की किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए.ये निर्देश सभी सरकारी, पीएसयू बैंकों, निजी बैंकों, विदेशी बैंकों, ग्रामीण और क्षेत्रीय बैंकों, अर्बनसहकारी बैंक, राज्य सहकारी बैंक,जिला सहकारी बैंक पर लागू होंगे.इनके पदाधिकारियों और अधिकारियों को निर्देश जारी किये गए हैं.

मनमोहन लेकर आए और मोदी के हथियार बने उर्जित पटेल 

भारत के शौर्य से कांप उठा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -