रजा मुराद को जन्मदिन की ढेरो शुभकामनाएं....
रजा मुराद को जन्मदिन की ढेरो शुभकामनाएं....
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओ में शुमार रजा मुराद का आज जन्मदिन है. बता दे की अभिनेता रजा मुराद जो की अपने दमदार अभिनय के कौशल के चलते आज भी लोगो के दिलो पर अपना राज  किये हुए है. बता दे की रजा की आवाज आज भी काफी बुलंद है. रजा बॉलीवुड के साथ ही साथ साउथ की फिल्मो में भी अपने दमदार अभिनय को दोहरा चुके है.

बॉलीवुड में 90 के दशक में अपनी अलग ही खलनायक के तौर पर पहचान बना चुके बॉलीवुड के जाने माने कलाकार रजा मुराद का जन्म 23 नवम्बर 1950 को उत्तरप्रदेश के रामपुर में हुआ, इनके पिताजी मुराद साहब भी भारतीय सिनेमा का जाना-माना नाम रह चुके हैं. अभिनय की शिक्षा रज़ा मुराद साहब ने फ़िल्म एवं टेलीविज़न संस्थान से ली.

इनकी कुछ ख़ास बातों की बात करे तो एक बार इन्होने अपने अभिनय क्षेत्र में आने को लेकर कहा था की वे उनके स्ट्रगलिंग पीरियड के दौरान "एफटीआईआई में हम फ़िल्में ओढ़ते थे, अभिनेता रजा मुराद ने अपने अभिनय के दम पर फ़िल्मी दुनिया में अपनी जगह बनाई और लगभग 200 फ़िल्मों में अभिनय किया.

अभिनेता रजा ने बॉलीवुड की अनगिनत चर्चित फिल्मो   में अपने दमदार अभिनय को दोहराया है जिसमे शामिल है प्रेम रोग' में राजा वीरेंद्र प्रताप सिंह 'प्रेम रोग' में राजा वीरेंद्र प्रताप सिंह 'रोटी, कपड़ा और मकान' से हामिद मियां 'जानी दुश्मन' के ठाकुर ज्वाला प्रसाद एक दूजे के लिए' में डैनी का रोल 'राम तेरी गंगा मैली' में बने थे भागवत चौधरी 'राम लखन' के सर जॉन 'हिना' फ़िल्म के शाहनवाज़ के रूप में अपनी ख्याति लोगो के बीच में स्थापित कर चुके है.    

'पद्मावती' के सेट पर आलिया की एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -