बंगाल के बीरभूम में मिला कच्चा बम, अब तक 8 लोगों की हुई मौत
बंगाल के बीरभूम में मिला कच्चा बम, अब तक 8 लोगों की हुई मौत
Share:

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सिकंदर गांव में रविवार को एक फुटबॉल मैदान के पास प्लास्टिक की थैली में पुलिस को कुछ ऐसा मिला जो होश उड़ा देने वाला था दरअसल वहां उन्हें कच्चे बम मिले है। इन बमों को डिफ्यूज करने के लिए केंद्रीय जांच विभाग (सीआईडी) की एक बम स्क्वायड टीम घटनास्थल पर पहुंची। बमों की बरामदगी ऐसे समय में हुई है जब केंद्रीय जांच ब्यूरो उस हिंसा की जांच के लिए बोगतुई गांव में है जिसमें दो बच्चों सहित 8 लोगों की जलकर जान चली गई है।

बीरभूम हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल पुलिस राज्य भर से हथियार और गोला-बारूद बरामद करने के लिए छापेमारी के काम को और भी तेज कर दिया है। हथियार और गोला-बारूद जब्त करने के लिए चलाए गए अभियान में जगदल, बीजपुर और भाटपारा क्षेत्रों से 8 जिंदा बम, तीन आग्नेयास्त्र जब्त किये जा चुके है।

ताजा रिपोट्र्स का कहना है कि फिलहाल सीबीआई की टीम आगजनी की जगह पर मौजूद हैं। टीम ने जले हुए मलबे के नमूने एकत्र किए हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्रीय जांच दल को यह केस सौंप दिया है। केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) ने भी रामपुरहाट शहर के हिंसा प्रभावित गांव में नमूने एकत्र कर चुके थे। CBI के एक अधिकारी ने कहा कि हम एक महिला और तीन अन्य लोगों से बात करने वाले है, जो हिंसा में घायल हो गए थे और अब उनका एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

महिला विश्व कप में ख़त्म हुआ टीम इंडिया का सफर, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

IPL 2022: आज आमने-सामने होंगे पंत और रोहित शर्मा, ये रह सकती है DC और MI की प्लेइंग XI

दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज में इस खिलाड़ी को हराकर अर्जुन ने की वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -