रविवार के दिन इन टोटकों को करने से सुखी हो जाएगा जीवन
रविवार के दिन इन टोटकों को करने से सुखी हो जाएगा जीवन
Share:

रविवार यानी रवि का वार, अर्था्त सूर्य देव का दिन। आप सभी को बता दें कि आज के दिन सूर्यदेव की पूजा की जाती है। आप सभी को यह जानकर हैरानी होगी की आज के दिन कुछ उपाय करने से मां लक्ष्मी जी को प्रसन्न किया जा सकता है। जी हाँ, वहीं शास्त्रों और ज्योतिष के मुताबिक धन और तरक्की से जुड़े शास्त्रों में कुछ उपाय और टोटके बताए गए हैं। रविवार के दिन कुछ उपायों और टोटकों को करने से धन के साथ तरक्की मिलने की संभावना बढ़ जाती हैं। आज हम आपको उन्ही टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं।

जानिए रविवार के उपाय और टोटके-

* रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को माथे पर चंदन लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

* रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है। जी दरअसल कहा जाता हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है।

* ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन शाम को गाय के घी से मुख्य द्वार के दोनों तरफ दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं।

* ऐसा माना जाता है कि रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर रूद्राक्ष चढ़ाने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है।

* कहा जाता है रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मन की मुराद लिखकर नदी के बहुत हुए जल में प्रवाहित करने से मनोकामना जल्द पूर्ण होती है।

* ज्योतिष के मुताबिक रविवार के दिन आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करना शुभ होता है। इसके अलावा ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से सूर्यदेव की विशेष कृपा बरसती है और घर में बरकत आती है।

* ज्योतिष के मुताबिक रविवार के दिन चीटियों को शक्कर खिलाना भी शुभ होता है। कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं।

नहीं हो रही है शादी तो संकष्टी चतुर्थी के दिन करें यह छोटा सा उपाय

प्रमोशन की है जल्दी तो शनिवार के दिन करने यह छोटा सा उपाय

4 मार्च को है फुलेरा दूज, प्रेम विवाह के लिए करें यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -