रविशंकर प्रसाद ने मंदी पर दिए अपने बयान को लिया वापस, कही यह बात
रविशंकर प्रसाद ने मंदी पर दिए अपने बयान को लिया वापस, कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय आइटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कुछ दिनों पहले मंदी पर दिए अपने एक बयान से बवाल खड़ा दिया था। उनके बयान की कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने काफी आलोचना की थी। प्रसाद ने मंदी को खारिज करते हुए कहा था कि जब तीन फिल्में एक दिन में 120 करोड़ रुपये का कारोबार कर सकती है तो इसे मंदी नहीं कहा जा सकता । उन्हें इस बयान पर आलोचना का सामना करना पड़ा। रविवार को एक बयान में प्रसाद ने कहा कि उनके बयान के एक हिस्से को पूरी तरह परिप्रेक्ष्य से बाहर प्रस्तुत किया गया। उन्होंने कहा कि मैं एक संवेदनशील व्यक्ति हूं, इसलिए अपने बयान को वापस लेता हूं।

केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को ऊंची बेरोजगारी दर को लेकर राष्ट्रीय सैंपल सर्वे की रिपोर्ट को भी खारिज किया था। प्रसाद ने कहा, कल मैंने तीन फिल्मों के एक दिन में 120 करोड़ रुपये कमाने के बारे में जो कुछ कहा था वह तथ्यात्मक रूप से एकदम सही है। चूंकि मैं मुंबई यानी भारत में फिल्मों की राजधानी में था इसलिए मैंने अपनी बात को स्पष्ट करने के लिए फिल्म का सहारा लिया। हमें अपने फिल्म उद्योग पर गर्व है, जिसने लाखों लोगों को रोजगार देने का काम किया है।

प्रसाद के मुताबिक उन्होंने सरकार द्वारा उठाए गए उन कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी जो लोगों की मदद करने वाले हैं और जिनसे हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने हमेशा लोगों की संवेदनशीलता का ख्याल रखा है। सोशल मीडिया में मेरे बयान का पूरा वीडियो उपलब्ध है। फिर भी मुझे खेद है कि मेरे बयान के एक हिस्से को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बेरोजगारी के परिदृश्य को लेकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। बता दें कि उनके इस बयान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने काफी तल्ख टिप्पणी की थी।

मऊ में बड़ा हादसा, गैस सिलिंडर में ब्लास्ट से भरभराकर गिरी दो मंजिला ईमारत, 7 की मौत कई घायल

हाथ में चाक़ू लेकर थाने पहुंची युवती, रखी ऐसी मांग कि रात को एक बजे खुलवानी पड़ी मस्जिद

प्रियंका की रायबरेली में होने वाली कार्यशाला स्थगित, पार्टी कार्यकर्ताओं को देने वाली थीं ट्रेनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -