Video: जाते-जाते टीम इंडिया को 70 सेकंड का 'गुरु मन्त्र' दे गए रवि शास्त्री
Video: जाते-जाते टीम इंडिया को 70 सेकंड का 'गुरु मन्त्र' दे गए रवि शास्त्री
Share:

नई दिल्ली: 4 साल का साथ यदि पल भर में छूट जाए तो मायूसी तो होती ही है. वैसा ही कुछ भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में भी देखने को मिला, जहां रवि शास्त्री की विदाई के समय माहौल गमगीन हो गया. खिलाड़ी अपने हेड कोच को गले से लगाते नज़र आए. हेड कोच के साथ ही बॉलिंग कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर को भी गले से लगाया. 

 

दरअसल, रवि शास्त्री के साथ साथ इन दोनों का भी कार्यकाल टीम इंडिया के लिए समाप्त हो गया. जिस ड्रेसिंग रूम में गर्मी होती थी, वहां फिलहाल नरमी दिखी. अपने कोच की विदाई के समय प्लेयर्स का मन भारी-भारी दिखा. हालांकि, रवि शास्त्री ऐसे ही नहीं गए. वे जाने से पहले ’70 सेकेंड’ का एक अहम संदेश भी देकर गए. रवि शास्त्री ने ’70 सेकेंड’ के अपने संदेश से भारतीय टीम के प्लेयर्स में जाते जाते भी जोश भरने का काम किया.

इस संदेश के माध्यम से उन्होंने उन्हें अपनी उपलब्धियां गिनाईं. उन माहौल को याद दिलाया, जिनमें भारतीय खिलाड़ियों ने झंडे गाड़े थे. उन टीमों की गिनती कराई, जिनके विरुद्ध भारत पहले कभी जीत ही नहीं पाया था. उन्होंने कहा कि ये मत देखो कि क्या पाया. ये देखो कि किन स्थितियों में, किन किन कठिनाइयों से पार करते हुए तुमने वो पाया है. अपने 70 सेकेंड के सन्देश में रवि शास्त्री ने ये तो कहा कि उन्हें ICC खिताब नहीं जीत पाने का अफ़सोस रहेगा. मगर साथ ही ये भी कहा कि इस टीम पर उन्हें पूरा विश्वास है. ये टीम मौका भुनाएगी. अनुभव से खिलाड़ी सीखेंगे और जीत दर्ज करेंगे. ड्रेसिंग रूम में रवि शास्त्री को मिले फेयरवेल और उनके भाषण का वीडियो BCCI ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. BCCI द्वारा साझा किए गए वीडियो के पहले 70 सेकेंड में शास्त्री भारतीय खिलाड़ियों से वो बातें कहते नज़र आते हैं, जो वो उनसे कहना चाहते हैं. इसके बाद कोच से खिलाड़ियों और बाकी सपोर्ट स्टाफ के मिलने जुलने का सिलसिला शुरू होता है.

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप सफर ख़त्म, अंतिम मैच में नामीबिया को 9 विकेट से हराया

T20 World Cup: क्या IPL के कारण हारी टीम इंडिया ? जानिए क्या बोले कपिल देव

पुणे में अंडर-16 लड़कों के हॉकी टूर्नामेंट के लिए सख्त कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -