T20 World Cup: क्या IPL के कारण हारी टीम इंडिया ? जानिए क्या बोले कपिल देव

नई दिल्ली: T-20 वर्ल्डकप से टीम इंडिया की विदाई पक्की हो चुकी है और एक बार फिर वर्ल्डकप जीतने का भारत का सपना चकनाचूर हो गया है. अब टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने तीखा वार किया है. वर्ल्ड चैम्पियन कपिल देव का कहना है कि कुछ खिलाड़ी IPL को तवज्जो देते हैं, ना कि भारतीय क्रिकेट टीम को. 

कपिल देव ने कहा कि BCCI को अब शेड्यूल पर ध्यान देना चाहिए,  टीम इंडिया को IPL के बाद टी-20 वर्ल्डकप से पहले थोड़ा ब्रेक मिलना चाहिए था. पूर्व कप्तान ने कहा कि खिलाड़ियों को भी IPL से पहले भारतीय टीम को तवज्जो देनी चाहिए. बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुँचने में भी नाकाम रही है. टीम इंडिया ने शुरुआती दो मुकाबले गंवा दिए थे, जिसके बाद आखिरी दो मैच जीतकर भी उसे कोई लाभ नहीं मिल सका. कपिल देव ने एक कार्यक्रम में कहा कि यदि खिलाड़ी ही देश के लिए खेलने की जगह IPL को तवज्जो देते हैं, तो हम क्या कह सकते हैं. खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने में गर्व होना चाहिए. 

हालांकि, कपिल देव ने ये भी कहा कि वह किसी को IPL खेलने से मना नहीं कर रहे हैं, लेकिन BCCI को शेड्यूल को सही तरीके से प्लान करना होगा. कपिल देव ने कहा कि BCCI को अब भविष्य की टीम बनाने की तैयारी करनी चाहिए. बता दें कि टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला सोमवार को खेला जाना है, उसके बाद टीम इंडिया वापस आ जाएगी. टी-20 वर्ल्डकप के तत्काल बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलना है. 

पुणे में अंडर-16 लड़कों के हॉकी टूर्नामेंट के लिए सख्त कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

T20 वर्ल्ड कप: न्यूज़ीलैंड- अफगानिस्तान मैच की पिच बनाने वाले 'भारतीय' की रहस्यमयी मौत

शोएब अख्तर को चुकाने होंगे 100 मिलियन, PTV ने भेजा नोटिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -