कैंटीन के खाने में मिला चूहे का सिर, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल
कैंटीन के खाने में मिला चूहे का सिर, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल
Share:

चीन के जिआंगशी प्रांत से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है। यहाँ पिछले 1 जून को इंडस्ट्रियल वोकेशनल एंड टेक्निकल कॉलेज के छात्रों को कैंटीन के खाने में कुछ अजीब चीज मिली थी। इस बीच एक छात्र ने पाया कि उसके खाने में चूहे का सिर पड़ा हुआ है। उसने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। मामले ने तूल पकड़ा तो कॉलेज को सफाई देनी पड़ी। 

वही कॉलेज की ओर से कहा गया कि छात्र के खाने में चूहे का सिर नहीं बल्कि 'डक नेक' थी। चीन में 'डक नेक' डिश बड़े चाव से खाई जाती है। कॉलेज के आरभिंक बयान से कुछ हद तक मामला शांत हो गया किन्तु सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा शांत नहीं हुआ। जिसके चलते फूड इंस्पेक्टर्स एवं अन्य स्थानीय अफसरों को जांच के लिए कैंटीन भेजा गया। अब इस मामले में फूड इंस्पेक्टर्स ने फाइनल रिपोर्ट लगाते हुए बताया है कि छात्र के खाने में एक मरे हुए चूहे का सिर ही था। इस प्रकार कॉलेज की 'डक नेक' वाली बात झूठ निकली। फिलहाल, प्रांतीय सरकार ने कैंटीन का लाइसेंस केंसल कर दिया है तथा इसे संचालित करने वाली कंपनी पर जुर्माना लगाया है। कॉलेज मैनेजमेंट को भी चेतावनी दी गई है। 

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को चॉपस्टिक से काले बालों वाली अजीब सी वस्तु को उठाते हुए तथा कैंटीन के कर्मचारियों से शिकायत करते हुए नजर आ रहा है। चीनी भाषा में वह कह रहा कि ये मरे हुए चूहे का सिर लग रहा है। जबकि, कैंटीन का कर्मचारी इसे 'डक नेक' बता रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, चीन में खाद्य सुरक्षा एक बड़ी चिंता है, इसलिए इस छोटे वीडियो ने देश में भारी हलचल पैदा कर दी। कुछ उपयोगकर्ताओं ने चीनी स्थानीय सरकारों पर भी हमला बोला, जिन्होंने नकारात्मक खबरों को छिपाने का नाकाम प्रयास किया। इससे पहले बच्चों के मिलावटी मिल्क पाउडर एवं नकली तेल के वीडियोज ने देश भर में सुर्खियां बटोरी थीं। 

महिला कैदी ने सेंट्रल जेल में हो रहे अश्लील कांड का किया पर्दाफाश

बिहार: 1500 करोड़ में बन रहा पुल धंसा! इसी महीने गंगा में समा गया था 1700 करोड़ में बना ब्रिज

रेत से भरे डंपर ने स्कूटी को मारी टक्कर, 2 महिला घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -