राम मंदिर के लिए आरएसएस की संकल्प रथ यात्रा का हुआ आगाज
राम मंदिर के लिए आरएसएस की संकल्प रथ यात्रा का हुआ आगाज
Share:

नई दिल्ली: राम मंंदिर बनाने के मुद्दे पर आरएसएस ने आक्रामक रुख अपनाते हुए देश की राजधानी दिल्ली से एक दिसंबर से 9 दिसंबर तक रथ यात्रा निकालने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस यात्रा का नाम संकल्प रथ यात्रा रखा गया है। वहीं बता दें कि ये यात्रा 9 दिसंबर तक पूरे देश में जाएगी और इस यात्रा के जरिए आरएसएस राम मंदिर बनाने के लिए देशभर के लोगों का समर्थन जुटाने की कोशिश करेंगे।

सड़क हादसे में पांच युवकों की हुई दर्दनाक मौत

वहीं बता दें कि इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली के झंडेवालान मंदिर से होगी। इसके अलावा बता दें कि वीएचपी इस मुद्दे पर पहले ही अपना रुख साफ कर चुका है और इसके लिए 25 नवंबर को अयोध्या में जन सभा भी बुलाई गई थी। वहीं 25 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने परिवार के साथ पहुंचकर राम लला के दर्शन किए और इसके बाद राम मंदिर के मुद्दे परप्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। यहां बता दें कि राम मंदिर को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि वह यहां कोई राजनीति करने नहीं आये हैं लेकिन सरकार मंदिर बनाने की तारीख बताये। 

मौसम विभाग के अनुसार देश की हवा में हुआ है परिवर्तन

गौरतलब है कि देश में अयोध्या स्थित राम मंदिर पर कई सालों से विवाद गर्माता आ रहा है। वहीं अब कई संगठनों के विरोध के चलते एक आवाज उठाई जा रही है। बता दें कि ठाकरे ने यहां एकत्र शिवसेना समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं। मैं सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं। वहीं उन्होने कहा कि दिन महीने, साल और पीढियां निकल गयीं। इसके साथ ही उन्होने कटाक्ष किया मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। 


खबरें और भी 

सुप्रीम कोर्ट ने 700 सैन्य अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने वाली याचिका को खारिज किया

सांसद बृजभूषण के बिगड़े बोल, कहा मेरी अनुमति के बिना कहीं नहीं जा पाते हनुमान

दिल्ली: जंतर मंतर पर जुटे हजारों किसान, सबकी एक ही मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -