गरीबी में बीता रश्मिका मंदाना का बचपन, फिर ऐसे चमकी किस्मत
गरीबी में बीता रश्मिका मंदाना का बचपन, फिर ऐसे चमकी किस्मत
Share:

मनोरंजन जगत की जानी मानी मशहूर अदाकारा रश्मिका मंदाना की गिनती न केवल साउथ बल्कि हिंदी फिल्मों के भी टॉप एक्ट्रेस में होती है। साउथ में एक के बाद कई कामयाब फिल्में देने के बाद रश्मिका बॉलीवुड के दर्शकों को अपना दीवाना बना रही है। पिछले वर्ष रश्मिका संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' में दिखाई दी थी। फिल्म में रश्मिका रणबीर कपूर के अपोजिट दिखाई दी थी। किन्तु रश्मिका के लिए यह सफर इतना सरल नहीं था। 

रश्मिका मंदाना का जन्म 5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के कुर्ग में हुआ था। रश्मिका के पिता का उनके शहर में ही एक छोटा बिजनेस था। एक वक़्त ऐसा भी था जब रश्मिका की परिवार के पास उनके लिए खिलौने खरीदने के भी पैसे नहीं थे। घर का किराया देने के लिए भी बहुत संघर्ष करना पड़ता था। रश्मिका का बचपन गरीबी एवं बहुत संघर्ष में गुजरा था। अपने एक इंटरव्यू में रश्मिका ने बताया था कि जब उन्होंने अभिनय में करियर बनाने का सोचा तो उनकी फैमली और पेरेंट्स का सपोर्ट नहीं मिला था। फिल्मों में अभिनय को वे मर्दों का क्षेत्र मानते थे। हालांकि, बाद में रश्मिका ने अपने माता-पिता को समझाया और फिर वे मान गए। आज रश्मिका के इस निर्णय को लेकर उनके माता-पिता को बेटी पर बहुत गर्व महसूस होता है।

रश्मिका ने अपने अभिनय करियर का आरम्भ वर्ष 2016 में कन्नड़ फिल्म ‘किरिक पार्टी’ से किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। फिर रश्मिका ने वर्ष 2018 में 'चालो' फिल्म के साथ अपना तेलुगु डेब्यू किया तथा उसी वर्ष उन्होंने रोमकॉम फिल्म 'गीता गोविंदम' में अभिनय किया। 'गीता गोविंदम' तेलुगु फिल्मों में ब्लॉकबस्टर साबित हुई, जिससे रश्मिका को जमकर लोकप्रियता मिली। 

कियारा आडवाणी ने करवाई प्लास्टिक सर्जरी? खुद अदाकारा ने किया ये खुलासा

'पाकिस्तानी एक्टर्स से इन्सिक्योर हैं खान्स', इस मशहूर अदाकारा ने क्यों कही ये बात?

पैंट सूट के साथ साड़ी को स्टाइल कैसे करें? तापसी से सीखें ट्रिक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -