बदलने जा रही है राहू-केतु की गंभीर दिशा, इन छोटे उपायों को करने से बचेंगे आप 
बदलने जा रही है राहू-केतु की गंभीर दिशा, इन छोटे उपायों को करने से बचेंगे आप 
Share:

अप्रैल का महीना ग्रहों के राशि परिवर्तन (rashi parivartan 2022) के नजरिए से खास रहने वाला है. जी दरअसल इस महीने कई ग्रह राशि बदलने जा रहे हैं. इसी लिस्ट में शामिल है राहू केतु ग्रह भी हैं. आप सभी को बता दें कि इस बार ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राहू केतु ग्रह के दिशा राशि बदलने से कई राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ने जा रहा है. आप सभी जानते ही होंगे कि राहू केतु के नकारात्मक प्रभाव के कारण लोगों को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसी के साथ राहु केतु का नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति को जीवन में अनेक परेशानियां देता है. इस लिस्ट में पति-पत्नी में विवाद, शादी नहीं होना, घर में लगातार किसी व्यक्ति का बीमार रहना जैसी बहुत सी समस्याएं नकारात्मक ऊर्जा का संकेत हैं. आप सभी को बता दें कि नकारात्मक विचार आना भी इसी का हिस्सा है. अब आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आप कर सकते हैं।

- अगर पति पत्नी के बीच विवाद रहता है तो मून स्टोन पहनना बेहद लाभकारी हो सकता है. जी हाँ, पत्नी को उल्टे हाथ की छोटी उंगली में पति को सीधे हाथ की सबसे छोटी उंगली में सोमवार को सूर्योदय के एक घंटे के अंदर यह स्टोन पहनना चाहिए.

- मंगलवार या गुरुवार या फिर शनिवार को घर में अखंड दीपक जलाएं. जी हाँ और ध्यान रहे यह दीपक दिनभर जलता रहना चाहिए और आपके सोने के बाद ही स्वत: बंद होना चाहिए.

- अगर आप बीमारी से ग्रसित हैं तो सोमवार को शिवलिंग पर पहले जल चढ़ाकर फिर जौं चढ़ा दें इससे लाभ होगा. सोमवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाने से भी बीमारी नष्ट होना शुरू हो जाती है।

- घर में वास्तु दोष खत्म करने के लिए पक्षियों की सेवा करनी चाहिए. जी हाँ और छत पर चिड़ियों के लिए पानी दाना रखना चाहिए. ध्यान रहे दाना-पानी पूर्व अथवा उत्तर दिशा में रखें.

- हमेशा घर में पोछा लगाते वक्त नमक का प्रयोग कीजिए. जी दरअसल यह नकारात्मक ऊर्जा को भगाता है। वहीं अगर संभव हो गोमूत्र की एक-दो बूंद डालें.


आपकोसभी  बता दें कि अप्रैल महीने की 12 तारीख को करीब 18 महीने बाद राहु-केतु का राशि परिवर्तन (Rahu Ketu Transit 2022) होगा. दूसरी तरफ न्याय के देवता शनि (Saturn Transit 2022) भी इस महीने की 29 तारीख को अपनी राशि बदलेंगे. ऐसे में इस दौरान शनि मकर से कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और इसके अलावा देवगुरु बृहस्पति भी इस महीने मीन राशि में प्रवेश कर जायेंगे. इसी के साथ शुक्र सूर्य भी अप्रैल के महीने में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करेंगे.

12 अप्रैल को वृषभ से इस राशि में आ जाएगा राहु, बदल जाएगी जिंदगी

शुक्रवार के दिन करें ये छोटा सा टोटका, हो जाएंगे मालामाल

सपने में किन्नर को देखना, आशीर्वाद लेना-पैसे देने का क्या होता है मतलब, जानिए यहाँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -