Video : महिला ने देखा दो मुंह सांप, हो गई हैरान
Video : महिला ने देखा दो मुंह सांप, हो गई हैरान
Share:

सांप के नाम से कई बार लोग भाग जाया करते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक दो मुंहें सांप के बारे में जिसका वीडियो देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. दो सिर वाले सांपों को काफी दुर्लभ माना जाता है. यूएस में हाल ही में दो सिर वाले एक सांप को देखा गया है. यूएस के वर्जीनिया में एक शख्स ने इस दुर्लभ सांप को देखा है. जिसनें इस सांप को देखा है उसने के वीडियो भी बना लिया है जिसे आप भी यहां देख सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें, इस सांप को देखने के बाद इस शख्स ने Virginia Herpetological Society से संपर्क कर इसकी प्रजाति के बारे में जानकारी मांगी. जानकारी के मुताबिक दो सिर वाले इस छोटे सांप को वर्जीनिया के वाइल्ड लाइफ सेंटर में ले जाया गया है. यहां इस बात की जांच की जा रही है कि कैसे एक सांप के शरीर के साथ उसके दो सिर काम करते हैं. जांच में अब तक यह पता चला है कि सांप के बाईं तरफ का सिर ज्यादा एक्टिव है.

आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, वाइल्ड लाइफ सेंटर में सांप का रेडियोग्राफी किया गया है. इससे यह पता चला है कि इस सांप को दो श्वास नली है. बाईं तरफ की श्वास-नली ज्यादा प्रभावी तरीके से काम कर रही है. इस सांप को 2 भोजन-नली भी है. दाईं तरह की भोजन-नली ज्यादा प्रभावी तरीके से काम कर रही है.  वर्जीनिया के Game and Inland Fisheries के सदस्य J D Kleopfer के मुताबिक इन दुर्लभ दो सिर वाले सांपों का ज्यादा समय तक जिंदा रह पाना मुमकिन नहीं हो पता. 

यहां भैंस को पिलाई जाती है शराब, कारण चौंका देगा

सांप के काटने पर गुस्साया बुजुर्ग, फिर पूरा सांप ही चबा दिया

यहां किसी के मरने पर महिलाएं करती हैं डांस, अजीब है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -