यहां भैंस को पिलाई जाती है शराब, कारण चौंका देगा
यहां भैंस को पिलाई जाती है शराब, कारण चौंका देगा
Share:

आज हम आपको ऐसा किस्सा बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपको भी हैरानी होगी. वैसे तो ऐसे कई किस्से सुने होंगे आपने लेकिन ये बेहद ही अजीब है जो जानवरों के साथ होता है. बता दें, आज तक आपने और हमनें सुना था कि शराब केवल इंसान ही पीते हैं मगर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर भैंसों को शराब पिलाई जाती है. इसके पीछे का कारण आपको और भी हिला कर रख देगा. शराब पीना हर किसी के लिए हानिकारक होता है मगर फिर भी यहां के लोग भैेंसों का शराब पिलाते हैं. आइये जानते हैं इसके पीछे के इतिहास. 

बताया जा रहा है कि, इस डेयरी की सारी भैंस बीयर पीती हैं. यही नहीं इसके बाद वह दूध भी ज्यादा देती हैं. दूध का उत्पादन बढ़ाने के लिए भैंस को बीयर तैयार करने के बाद उसका बचा हुआ मलबा खिलाया जा रहा है. जब से उन्हें बीयर का मलबा खिलाया जा रहा है तब से प्रत्येक भैंस दो से तीन लीटर तक अधिक दूध दे रही है. यही कारण है कि उन्हें बीयर पिलाई जा रही है. 

वहीं आपको जानकारी दे दें, भैंसों को पिलाया जाने वाला बीयर जौ से तैयार होता है. बीयर तैयार करने के बाद जो मलबा बच जाता है उसे यहां के लोग भैंसों को खिला देते हैं. पशु जानकारों की माने तो जौ में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट की काफी मात्रा होती है, जिससे दूध बढ़ाने में मदद मिलती है.


सांप के काटने पर गुस्साया बुजुर्ग, फिर पूरा सांप ही चबा दिया

यहां किसी के मरने पर महिलाएं करती हैं डांस, अजीब है कारण

बिना सोये केवल 11 दिन तक रह सकते हैं आप जिन्दा, जानिए नींद से जुड़े तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -