झारखण्ड में विकास कार्य तेज, 200 एकड़ में बनेगी फिल्मसिटी
झारखण्ड में विकास कार्य तेज, 200 एकड़ में बनेगी फिल्मसिटी
Share:

रांची : झारखण्ड में पतरातू की वादियां, पहाड़, जंगल, डैम और मनोहारी छटा ने सभी का मन मोह लिया हैं. झारखण्ड सरकार नें यहा फिल सिटी बनाने का फैसला किया हैं यहा 200 एकड़ के एरिया में फिल्म सिटी बनाई जाएगी. फिल्म सिटी के लिए टोंकीसूद और पाली गांव में 200 एकड़ जमीन चिह्नित की गई है.

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार नें जमीन का मुआयना किया तथा गाँव वालों से भी मुलाकात करके उनकी राय जानी. संजय कुमार नें गाँव वालों से पूछा की यहा फिल्म सिटी बनने से आप लोगो को कोई दिक्कत तो नही हैं. इस पर गाँव वालो नें कहा की यहा विकास हो उसमे हमें क्या दिक्कत होगी. संजय कुमार नें सीओ से आस-पास की और भी जमीन की जानकारी ली.

संजय कुमार नें बताया कि नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की तर्ज पर यहां झारखंड फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन बनाया जाएगा. यह फिल्म बनाने वालों को वित्तपोषण करेगा एवं अन्य सुविधाएं मुहैया कराएगा. सरकार प्रयास करेगी कि फिल्म बनाने को एक ही जगह पर सब कुछ उपलब्ध हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा की पतरातू फिल्म सिटी को पूर्ण सिटी बनाने का प्रयास होगा. एनटीपीसी के साथ 4000 मेगावाट विद्युत उत्पादन का करार हुआ है, उससे भी विकास को बल मिलेगा. उन्होंने आआगे कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की सोच है कि पतरातू डैम के चारो ओर रिंग रोड बनाया जाएगा. सड़क पर लाइटिंग की व्यवस्था की जाए. ऐसा होने से डैम के आसपास घूमने का अलग ही आनंद मिलेगा.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -