'गली ब्वॉय' को मिला 'सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म' का खिताब, एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवॉर्ड जीता
'गली ब्वॉय' को मिला 'सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म' का खिताब, एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवॉर्ड जीता
Share:

गली ब्वॉय साल 2019 की एक कल्ट क्लासिक फिल्म बन गई है और वर्ष भर में खूब वाहवाही बटोर चुकी है। अब ज़ोया अख्तर के निर्देशन में बनी गली ब्वॉय को एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  फिल्म को 92वें ऑस्कर अकादमी अवार्ड्स के लिए नामांकन भी मिला है। गली ब्वॉय धारावी के स्लम रैपर्स से प्रेरित एक कहानी है, जिसने सभी का ध्यान अपनी आकर्षित करते हुए खूब वाहवाही बटोरी है। 

 

 

फिल्म को बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया जहाँ वह अनगिनत प्रशंसा के साथ दिल जीत चुकी है। इसके साथ ही, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में 'बेस्ट फिल्म' का पुरस्कार भी जीत चुकी है और जल्द ही इसे  जापान में रिलीज किया जाएगा। फ़िल्म में मुख्य जोड़ी की ताज़ा केमिस्ट्री को बेहद पसंद किया गया है जहाँ रणवीर सिंह एक स्ट्रीट रैपर की भूमिका में नज़र आये थे, इसके अलावा आलिया भट्ट ने उनकी प्रेमिका का किरदार निभाया था। फिल्म में सिद्धान्त चतुर्वेदी और कल्कि केकलां ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 

 

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित, गली ब्वॉय टाइगर बेबी के सहयोग से एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित है। गली बॉय को भारत में 14 फरवरी 2019 को रिलीज किया गया था। बताया जा रहा है कि एक तरफ जहां गली ब्वॉय ने बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता है तो वहीं दूसरी ओर नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' को बेस्ट ड्रामा सीरीज का खिताब मिला है। 

"भांगड़ा पा ले" के साथ नाचते-गाते हुए कीजिये नए साल की शुरुआत, फ़िल्म का नया पोस्टर हुआ रिलीज!

सोनाक्षी सिन्हा ने सई मांजरेकर के लिए कही ये बात,कहा- 'कैट-फाइट होने...'

शाहीन की बुक लॉन्च पर महेश भट्ट हुए उत्तेजित, आलिया ने कराया शांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -