11 हजार दीपो की रोशनी से रोशन हुआ रणजीत हनुमान मंदिर
11 हजार दीपो की रोशनी से रोशन हुआ रणजीत हनुमान मंदिर
Share:

इंदौर। प्रसिद्द रणजीत हनुमान मंदिर में धूमधाम से बुधवार शाम दीपोत्सव की शुरुआत हुई। इंदौर के रणजीत हनुमान मंदिर में अष्टमी पर निकलने वाली प्रभात फेरी के तहत चार दिवसीय उत्सव मनाया जा रहा है। इसको लेकर उत्सव के दूसरे दिन मंदिर में दीपोत्सव और भजन संध्या का आयोजन किया गया है। जिससे रणजीत हनुमान की भक्ति में इंदौर लीन हो गया है। 

आयोजन को लेकर प्रशासन व मंदिर प्रबंधन की तरफ से कई तैयारियां की गयी है जिससे प्रभातफेरी से जुड़ने वाले भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा महसूस न हो। आपको बता दें रणजीत हनुमान मंदिर में 16 दिसम्बर को भव्य प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसको लेकर सभी को जिम्मेदारी देने के साथ ही सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। प्रभातफेरी के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए है। रणजीत हनुमान मंदिर में चार दिवसीय उत्सव का आयोजन किया गया है। दूसरे दिन बुधवार को मंदिर में दीपोत्सव धूमधाम से मनाया गया था। मंदिर परिसर में आकर्षक लाइटिंग की गई है।

उत्सव को लेकर मंदिर के पुजारी पं. दीपेश व्यास ने बताया कि दीपोत्सव के आयोजन में मंदिर में 11 हजार दीपक लगाए गए हैं। साथ ही उत्सव में आने वाले भक्तों से भी आग्रह किया है कि वे अपने साथ 11 दीपक लाएं और रणजीत महाराज के इस उत्सव से जुड़े। इसके अलावा रणजीत हनुमान जी का भी सुंदर श्रृंगार किया गया है। मंदिर परिसर के अंदर सुंदर सजावट भी भक्तों को देखने को मिल रही है।

उद्योग मंत्री पर आरोप लगाने वाली लड़की ने जारी किया वीडियो

गाय मालिक का अनोखा दावा, इसके दूध में होता है सोना

खाने के बिल को लेकर की हत्या, CCTV में कैद हुई दर्दनाक घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -