दहेज प्रथा पर रंजिनी ने जताई नाराजगी, कहा- "सोने से ज्यादा कीमती है शिक्षा...."
दहेज प्रथा पर रंजिनी ने जताई नाराजगी, कहा-
Share:

कोल्लम की एक मेडिकल छात्रा विस्माया की हाल ही में दहेज के लिए ससुराल वालों द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के बाद मौत की घटना ने राज्य में सदमे की लहर दौड़ा दी है। देश के कई हिस्सों में अभी भी प्रचलित दहेज प्रथा पर नेटिज़न्स और मशहूर हस्तियों ने अपना असंतोष व्यक्त किया है। अपने हालिया सोशल मीडिया पोस्ट में, 'चित्रम' की अभिनेत्री रंजिनी ने साझा किया कि दहेज से संबंधित मौतों को देखना 'दुखद' है। अभिनेत्री ने व्यक्त किया कि वह यह नहीं समझ पा रही हैं कि एक दुल्हन के परिवार को अपनी ही बेटी की शादी पर अंकुश लगाने के बावजूद दहेज क्यों देना चाहिए और उसने यह भी पूछा कि उसे किसे दोष देना चाहिए - दूल्हा या दुल्हन।

रंजिनी ने यह भी आग्रह किया कि बेटी की शादी दहेज मांगने वाले व्यक्ति से करने के बजाय, उस पैसे को उसके शिक्षाविदों के लिए निवेश करें। "शिक्षा सोने से ज्यादा कीमती है। "दहेज से संबंधित मौतों को विशेष रूप से केरल में देखकर दुख होता है .... मुझे समझ में नहीं आता कि दुल्हन के परिवार को अपनी बेटी के लिए उपहार (सोना, फ्लैट, कार, नकद, गैजेट इत्यादि) के रूप में दहेज क्यों देना चाहिए। शादी जबकि हमारे पास दहेज निषेध अधिनियम 1961 है, यहाँ किसे दोषी ठहराया जाना है - दूल्हा या दुल्हन? मैं सभी माता-पिता से ईमानदारी से अपील करता हूं कि वे आपके बच्चे के जीवन को बर्बाद न करें क्योंकि बेहतर है कि दहेज मांगने वाले से शादी न करें, बल्कि अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा दें। शिक्षा सोने से ज्यादा कीमती है।

हाल ही में हुई इस घटना पर मलयालम सिनेमा की कई हस्तियों ने भी प्रतिक्रिया दी है। अभिनेता कालिदास जयराम ने एक भावनात्मक नोट लिखा। उन्होंने कहा, "विस्मया वी नायर और विनाशकारी परिणाम के कारणों के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है।"

नोटबंदी के बाद गृहिणियों द्वारा जमा किए गए 2.5 लाख रुपये नहीं आएंगे आयकर के दायरे में: ITAT

अगस्त में होगा यूपी विधानसभा का मानसून सत्र, विधायकों के लिए वैक्सीन लगवाना हुआ अनिवार्य

जल्द मिलेगी भारत बायोटेक की कोवैक्सिन को WHO से मंजूरी, बैठक में होगा अहम फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -