WhatsApp ग्रुप में हुई थी हिंसा की प्लानिंग, पैगंबर का वास्ता देकर बुलाया था मस्जिद के बाहर
WhatsApp ग्रुप में हुई थी हिंसा की प्लानिंग, पैगंबर का वास्ता देकर बुलाया था मस्जिद के बाहर
Share:

रांची: रांची में हुई बड़ी और खतरनाक हिंसा की साजिश को लेकर पुलिस गहराई से जांच कर रही है। जी दरअसल पुलिस और खुफिया एजेंसियों की जांच में सामने आ रहा है कि बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद की हिंसा और उपद्रव सुनियोजित थी। जी हाँ और सूत्रों का कहना है कि पुलिस की जांच में सामने आया है लोगों को एक साथ इकट्ठा करने के लिए एक WhatsApp ग्रुप बनाया गया था। जी हाँ और इसी WhatsApp ग्रुप के जरिए हिंसा की प्लानिंग हुई। बताया जा रहा है इसी ग्रुप के जरिए लोगों को बुलाने की बात तय हुई थी और WhatsApp ग्रुप का नाम वासेपुर गैंग के नाम से रखा गया था।

आप सभी को बता दें कि पुलिस अब इस ग्रुप के एडमिन की तलाश कर रही है। आपको यह भी जानकारी दे दें कि इस घटना के एक सप्ताह पहले से इस उपद्रव की साजिश चल रही थी। जी दरअसल रांची की पत्थरबाजी में रोहिंग्या मुसलमानों के शामिल रहने की भी आशंका है और साजिश में सोशल मीडिया के जरिये लोगों को एकत्रित करने का संदेश फैलाया और पैगंबर का वास्ता देकर मस्जिद के बाहर जुटने की अपील की थी। यह सब होने के बाद पूरा शहर हिंसा की आग में जल उठा था जो आपने देखा ही होगा और इस दौरान बिहार सरकार के मंत्री की गाड़ी पर हमला किया गया।

जिसके बाद जैसे तैसे उनकी जान बच पाई थी। आपको बता दें कि यह सब बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद हुआ। उनके बयान को लेकर देश के कई शहरों में प्रदर्शन हुआ था और सभी प्रदर्शनकारी नूपुर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। जी हाँ और इसी सिलसिले में झारखंड की राजधानी रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नूपुर को सजा देने की मांग पर हिंसा भड़काई गई थी।

नूपुर के समर्थन में उतरा मुस्लिम युवक, अपनों ने ही बुरा कर दिया हाल!

आफ़रीन फ़ातिमा के घर चला बुलडोज़र तो भड़के ओवैसी, योगी-मोदी को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

नूपुर शर्मा का पुतला देख भड़कीं स्वरा, तंज कसते हुए किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -