रांची: पहले दिया ड्रग फिर रच डाली हत्या की साजिश
रांची: पहले दिया ड्रग फिर रच डाली हत्या की साजिश
Share:

रांची: रांची के एक होटल में रविवार को हुए दोहरे हत्याकांड ने कानून व्यवस्था पर प्रश्न करना शुरू कर दिए है। शहर के व्यस्त स्टेशन रोड इलाके में हुए क़त्ल ने पुलिस को भी सवालों के घेरे में लेकर आ चुका है। अब रांची पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा भी कर चुकी है। रांची पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी को हिरासत में लेने का दावा किया है।  

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सुरेंद्र कुमार झा ने सोमवार को इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी को हिरासत में लिए जाने की सूचना दी है। खबरों का कहना है कि इस केस की कार्रवाई के लिए एक विशेष टीम गठित की गई थी। एक फॉरेंसिक टीम ने भी होटल के कमरे में जाकर सैंपल कलेक्ट कर लिए थे। रांची ASP का कहना है कि जांच के बीच चंदन कुमार पर शक हो चुका है। जांच में ये पाया गया कि चंदन कुमार ही दोहरे हत्याकांड का मुख्य अपराधी है। पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार कर चुके है। उन्होंने कहा है कि चंदन कुमार बीते बीच से नागेश्वर मेहता की बेटी के साथ रिश्ते में था। पूछताछ के दौरान चंदन ने खुलासा कर दिया है कि नागेश्वर मेहता और उसका बेटा उसे ब्लैकमेल करने में लगे हुए थे।

पुलिस का कहना है कि चंदन ने ये जानकारी भी दी है कि नागेश्वर मेहता और उनका बेटा विवाह के पूर्व जमीन खरीदने और घर बनवाने के लिए पैसे की मांग कर रहे थे। इससे वह आजिज आ गया था और कत्ल की योजना बना डाली। योजना की माने तो चंदन ने नागेश्वर मेहता और उनके बेटे को शनिवार के दिन हजारीबाग से रांची बुलाया और स्टेशन रोड स्थित शिवालिक होटल में उनके लिए कमरा भी बुक कर लिया था।

पुलिस का कहना है कि अगले दिन सुबह करीब 10 बजे चंदन होटल पहुंचा और दोनों को ड्रग्स मिश्रित पानी पीने के लिए दिया। ड्रग मिश्रित पानी पीने के बाद जब दोनों बेहोश हो गए इसके उपरांत चंदन बाजार गया और दोपहर तकरीबन 12 बजे चाकू खरीदकर होटल लौटा। चंदन ने दोनों का गला काट दिया और पुलिस को गुमराह करने के लिए शाम तकरीबन 5।30 बजे डायल 100 पर घटना की जानकारी भी दी थी। रांची के एसएसपी ने ये भी कहा है कि चंदन ने साक्ष्य छिपाने की भी कोशिश की थी लेकिन घटना की कार्रवाई के लिए गठित की गई SIT ने 24 घंटे के अंदर ही वारदात का खुलासा भी किया था। उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि घटना में प्रयुक्त चाकू और इस्तेमाल की गई ड्रग्स भी पुलिस ने बरामद किया जा चुका है।

नाबालिग लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाता था 59 वर्षीय शख्स, ऐसे खुला राज़

शादीशुदा प्रेमिका से मिलने की प्रेमी को मिली खौफनाक सजा

छेड़छाड़ से तंग आकर 8वीं की छात्र ने की ख़ुदकुशी, गाँव के ही 4 युवकों पर लगा आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -