सिंह बंधुओं को चुकाने होंगे अतिरिक्त एक हजार करोड़
सिंह बंधुओं को चुकाने होंगे अतिरिक्त एक हजार करोड़
Share:

सिंगापुर की मध्यस्थता अदालत द्वारा रैनबेक्सी के पूर्व प्रवर्तकों मालविंदर और शिविन्दर पर तथ्यों को छुपाने के मामले में दाइची सैंक्यो को क्षतिपूर्ति के तौर पर 3500 करोड़ चुकाने होंगे. इससे सिंह बंधुओं पर एक हजार का अतिरिक्त भार आएगा.

जापानी दवा कम्पनी दाईची सैंक्यो ने शुक्रवार बयान जारी कर कहा 56.2 अरब जापानी येन( करीब 3500 करोड़ रु.)में से ब्याज लागत,वकीलों की फीस और दाइची द्वारा मध्यस्थता प्रक्रिया में खर्च की जाने वाली राशि शामिल है.कम्पनी ने कहा सिंगापुर अदालत ने यह फैसला 29 अप्रैल को सुनाया था, जिसकी प्रति 3 मई को मिली.

रैनबेक्सी के पूर्व शेयर धारकों को ब्याज मद में 851.06 करोड़ रु.और वकीलों की फीस के तौर पर 96.81 करोड़ रु. चुकाने होंगे.इसके अलावा दाईची को मध्यस्थता प्रक्रिया की लागत 3.98 करोड़ रु. भी देने होंगे.

गौरतलब है कि 2013 में दाइची ने मध्यस्थता प्रक्रिया शुरू की थी और उसमें सिंह बंधुओं पर सौदे के दौरान अमेरिका में रैनबेक्सी में चल रहे मामलों को छुपाने का आरोप लगाया था.दाइची सैंक्यो ने 2008 में रैनबेक्सी में बहुलांश हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था. सिंह बंधुओं से उनका पक्ष जानना चाहा लेकिन सम्पर्क नहीं हो पाया.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -