रमजान में काफी ट्रेंड कर रही हैं ये कव्वाली

रमज़ान का पाक महीना 6 मई से शुरू होने वाला है. मुस्लिमों के लिए यह महीना बेहद खास होता है. इस महीने को रहमत और बरकत का महीना कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि इस महीने में जन्नत के दरवाजे खुल जाते हैं और रोजेदारों को सबसे ज्यादा सवाब मिलता है. रोजेदार पूरे महीने रोजे रखकर कुरआन, नमाज़ और दुआ पढ़ते हैं. इसमें वो सभी अच्छे काम करते हैं जिससे उन्हें जन्नत नसीब हो. ये महीना उनके लिए कठिन भी होता है साथ ही बहुत ही पाक भी होता है. 
 
रमज़ान के दिनों रोजेदार नमाज़, कुरआन पढ़ने और दुआ करने के साथ-साथ रमज़ान की कव्वाली भी सुनते हैं. इस समय यूट्यूब पर कई सारी रमज़ान की कव्वाली वायरल हो रही हैं. इन्हें आप भी सुन सकते हैं. 

1) रमज़ान मुबारक 

इस कव्वाली को मशहूर बॉलीवुड गायक अलताफ राजा ने गाया है. यकीनन उनकी आवाज में यह कव्वाली आपको बहुत पसंद आएगी. इसे अभी तक करीब तीन लाख लोग सुन चुके हैं.

2) सुनों रमज़ान की दास्तान 

रमज़ान की यह खास कव्वाली यूट्यूब की ट्रेंड लिस्ट में काफी ऊपर है. फिलहाल 07 लाख से भी अधिक लोग सुन चुके हैं और समय के साथ तेजी से इस वीडियो के व्यूज बढ़ते चले जा रहे हैं. इसे आरजू बानो और जानी बाबू ने गाया है. आप भी सुनें यह ट्रेंडिंग कव्वाली.

3) मैं भी रोजा रखूंगा 

यह कव्वाली यूट्यूब पर 19वें नंबर पर ट्रेंडिंग में है. इसे अभी तक दो लाख से ज्यादा लोग सुन चुके हैं. इसे किसी बच्चे न गाया है और इस आवाज़ को खूब पसंद किया जा रहा है. पिछले साल अपलोड हुई इस कव्वाली पर खूब कमेंट भी हुए हैं.

रमज़ान के महीने में बाजार में नहीं है रूह अफ़ज़ा, जानें क्या है कारण

जानिए इस्लाम धर्म में क्या होता है हरे रंग का महत्व

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -