राम्या नंबेसन: में रचनात्मक स्वतंत्रता का उपयोग करना चाहती हूँ
राम्या नंबेसन: में रचनात्मक स्वतंत्रता का उपयोग करना चाहती हूँ
Share:

मलयालम गाने की कुछ यादगार हिट्स जैसे कि एंडी लोंडे, मुथुचीपी पोलोरू और मलयालम फिल्मों में विजना सुरभि के पीछे आवाज हैं। और अब राम्या Nambessan अपनी कलात्मक प्रतिभा डिजिटल अंतरिक्ष के माध्यम से आगे भी पता लगाने के लिए सेट कर दिया जाता है, और उस दिशा में पहला उपक्रम अपने नवीनतम स्वतंत्र एकल है Kuhuku , वायनाड के स्वदेशी लोगों के Kambala पट्टू से। राम्या हमसे गीत के बारे में बात करती है, कि कलाकारों के लिए डिजिटल स्पेस का पता लगाना क्यों महत्वपूर्ण है। 

राम्या नंबेसन एनकोर की यह पहल कैसे शुरू हुई?
डिजिटल स्पेस रखने का विचार हमेशा मेरे दिमाग में था, परन्तु मुझे नहीं पता था कि इसके बारे में कैसे जाना जाए। जब मैं दोस्तों के साथ वायनाड गया था और वहां के स्वदेशी लोगों से मिलने का मौका मिला था। हमें उनके कंबाला पेटू को सुनने का मौका मिला, जो उनके लोकगीत और जीवन के तरीके पर आधारित है। यही वजह है कि हमें इसे एक गीत में बनाने का विचार था। सुदीप पलानाड संगीतकार हैं और श्रुति नंबूदिरी ने पूरी सामग्री बनाई है। जब यह सब कुछ ठीक हो गया, तो हमने सोचा कि हम इसकी कल्पना करेंगे और यही कि छायाकार नील डी'कुन्हा जहाज पर आए। प्रमुख उद्देश्य यह दिखाना है कि इस अंतरिक्ष में मैं खुद को कैसे चित्रित कर सकता हूं; मैं अपने गीतों, नृत्य या लघु फिल्मों के माध्यम से एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में कैसे जगह बना सकता हूं। मेरा मानना ​​है कि एक कलाकार सामाजिक रूप से जिम्मेदार है और मैं ऐसे मुद्दों पर बात करने और स्वतंत्र कलाकृतियों को बढ़ावा देने के लिए मंच का उपयोग करना चाहता हूं।

खासकर कुहुकू के लोकगीत के कारण प्रतिक्रिया कैसी रही?
हम शुरू में चिंतित हो जाते है क्योंकि जब आप किसी समुदाय का गीत लेते हैं और उसे दोबारा बनाते हैं, तो उसमें एक संवेदनशील तत्व होता है। परन्तु लोगों ने इसे अच्छी तरह से प्राप्त किया और हर कोई खुश था कि हमने इस तरह के गीत को जनता के सामने लाया। उन्हें गीत पसंद थे, और कई ने गीतात्मक वीडियो के लिए भी शब्दों को जानने के लिए कहा और इसका क्या मतलब था।

एक स्वतंत्र गीत के साथ आने के दौरान, आपके पास बहुत सारे इनपुट होने चाहिए। क्या आप हमें इस प्रक्रिया के बारे में बता सकते हैं?
2012 में जब मैंने इवान मेघारूपन फिल्म में गीत, एंडी लोंड्स किया था तब भी यही बात थी। अब भी, बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि इसके बोल का क्या मतलब है। जब आप बोलचाल का गीत गा रहे होते हैं, तो आप डिफ़ॉल्ट रूप से प्रयोग कर रहे होते हैं। आप इस बारे में चिंतित हैं कि यह काम करेगा या नहीं, या आप इसकी कल्पना कैसे करेंगे। यह एक संवेदनशील प्रक्रिया है और इसने मेरी टीम में सभी को शामिल किया है। मैं श्रुति और मेरे छायाकार नील के लिए सबसे आभारी हूं क्योंकि हमें एक ही दिन में पूरी शूटिंग खत्म करनी थी और बारिश सहित कई बाधाएं थीं। हमें पता था कि हम दृश्य के लिए गीत का सार खोना नहीं चाहते थे, लेकिन साथ ही मौसम के तत्व हमारे खिलाफ थे। मैंने गाने का निर्माण भी किया है, इसलिए मुझे इसमें अभिनय करते समय वह तनाव था। मुझे बार बार पता चल रहा था कि हमें 9:00 बजे तक शूट लपेटना है। तो, यह सीखने की प्रक्रिया थी। उसी समय, यह हमारे लिए महत्वपूर्ण था कि जब हम गीत निकालते समय समुदाय की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते थे। हमने उस ट्रैक को ध्यान में रखते हुए रचना की और कल्पना की।

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस ने बेहद ही खूबसूरत फोटो, फैंस को बना रही दीवाना

Lana Rose ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी हॉट तस्वीरें, बिखेरा बोल्डनेस का जलवा

जामिया हिंसा से सम्बंधित एक वीडियो को लाइक कर फंसे अक्षय कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -