'साधू के वेश में आतंकी..', सपा नेता स्वामी प्रसाद की टिप्पणी पर फिर मचा बवाल, साधू-संतों को देना पड़ा जवाब !
'साधू के वेश में आतंकी..', सपा नेता स्वामी प्रसाद की टिप्पणी पर फिर मचा बवाल, साधू-संतों को देना पड़ा जवाब !
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार अपनी हिन्दू विरोधी घृणा को प्रदर्शित करने वाले बयान दे रहे हैं। इस बार उन्होंने, हिन्दू धर्म के साथ ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली है। मौर्य ने रविवार (21 मई) को तथागत बुद्ध जयंती के कार्यक्रम में ‘हिन्दू राष्ट्र’ को लेकर भी अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि ‘साधु के वेश में आतंकी’ जब उनकी हत्या की बात कर रहे थे, तब योगी सरकार कानून व्यवस्था की दुहाई देते हुए शांत बैठी हुई थी।

सपा नेता मौर्य ने आगे कहा कि, 'आज सत्ता पक्ष के एक नेता के द्वारा बयान दिया जा रहा है कि देश में हिंदुओं की तादाद घट रही है और मुस्लिमों की आबादी बढ़ रही है। किस बात का हिंदू? हिंदू नीच होने के लिए? हिंदू आप की गुलामी करने के लिए? आज आप लोगों को हिंदुओं की चिंता हो रही है। आप लोगों ने हिंदुओं को पढ़ने लिखने से वंचित कर दिया था। हिंदू समाज के किसी भी नारी को आप लोगों ने पढ़ने लिखने का हक नहीं दिया।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि ‘हम सब एक हैं’ की भावना अगर आप में होती तो भारत कभी गुलाम नहीं होता। यही नहीं, सपा नेता ने बौद्ध और सिख धर्म को भी हिन्दू विरोध से जोड़ने का प्रयास किया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ‘हिन्दू राष्ट्र’ की माँग भारत विरोधी है। उन्होंने रामराज को हटाने की भी बात कही। रामचरितमानस का तिरस्कार करने के बाद हुई आलोचना को स्वामी प्रसाद ने धमकी करार देते हुए आलोचकों को आतंकी कह डाला। 

उधर, स्वामी प्रसाद मौर्य की इन टिप्पणियों पर साधु-संतों ने भी जवाब दिया है। स्वामी के ‘आरक्षण हटाने की साजिश’ वाले प्रलाप पर भी उन्हें जवाब दिया गया है। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने पूछा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हमेशा हिन्दू धर्म को निशाना क्यों बनाते हैं? उन्होंने कहा कि रामराज में भगवान श्रीराम ने सबको गले लगाया। रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने स्वामी प्रसाद के बयान को सियासी लाभ के लिए दिया गया बताते हुए उन्हें मूर्ख और पागल करार दिया। साथ ही कहा कि उन्हें ज्ञान नहीं है।

'सज्जन कुमार को जेल हो चुकी, अब कमलनाथ की बारी है..', 1984 सिख दंगों को लेकर MP भाजपा अध्यक्ष का दावा

The Kerala Story को प्रोपेगेंडा कहने वालों को लंदन की पत्रकार ने जमकर लताड़ा, कहा- ISIS सबके लिए खतरा

G20 समिट के दौरान 26/11 जैसा हमला दोहराने की साजिश, होटल में घुसकर हमले की फ़िराक में आतंकी! बढ़ाई गई सुरक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -