UP में सपा को बड़ा झटका, आजम खान के 'गढ़' में BJP ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में सपा को बड़ा झटका मिला है. यहां से बीजेपी के उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने जीत हासिल की है. उन्होंने समाजवादी पार्टी उम्मीदवार मोहम्मद आसिम राजा को पराजित कर दिया है. ये दावा भाजपा संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने ट्वीट करके किया.

वही रामपुर को समाजवादी पार्टी नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है. यहां से भाजपा का जीत को बड़ी जीत माना जा रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश की दूसरी सीट आजमगढ़ पर भी भाजपा के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ' समाजवादी पार्टी उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव से आगे चल रहे हैं. निर्वाचन आयोग से उपलब्‍ध रुझान के मुताबिक, रामपुर में बीजेपी के प्रत्यशी घनश्याम लोधी ने 42048 वोट समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के बहुत नजदीकी माने जाने वाले प्रत्याशी मोहम्मद असीम राजा को हराया है.

वही दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आप का जलवा कायम है। आम आदमी पार्टी ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में 11 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से जीत दर्ज की है। आप के प्रत्यशी दुर्गेश पाठक ने 11555 वोट के अंतर से जीत दर्ज की है। राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से MLA रहे राघव चड्ढा ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के पश्चात् विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। राघव चड्ढा के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर हुए उपचुनाव में आप ने जीत की हैट्रिक लगा दी है। इससे पहले, वोटों की गिनती प्रातः 8 बजे आरम्भ हुई।

अमिताभ का बड़ा ऐलान, बलिया से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

कांग्रेस को बड़ा झटका, इस नेता ने छोड़ा पार्टी का दामन

महाराष्ट्र में मचे सियासी बवाल के बीच केंद्र सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -