आजम खान के रामपुर में आगे निकली सपा, बीजेपी पिछड़ी
आजम खान के रामपुर में आगे निकली सपा, बीजेपी पिछड़ी
Share:

उत्तर प्रदेश की चर्चित विधानसभा सीट रामपुर में हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती चल रही है। जी हाँ और शुरुआती रुझानों में पिछड़ने के बाद समाजवादी पार्टी के आसिम रजा आगे चल रहे है। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के आकाश सक्सेना अब पिछड़ रहे हैं। आपको बता दें कि अब तक मिले रुझानों के मुताबिक, आसिम रजा को 1275 वोट और आकाश सक्सेना को 1275 वोट मिले हैं। इसी के साथ इस सीट पर 5 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। आपको बता दें कि रामपुर सदर विधानसभा में 33 फीसदी मतदान हुआ था। इसी के साथ आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हुआ था। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया था।

'कम से कम बेस्ट फ्रेंड के पति को तो छोड़ देतीं...', इस मशहूर एक्ट्रेस की शादी के तुरंत बाद भड़के लोग

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर रामपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव को निरस्त करने की मांग की थी। आपको यह भी बता दें कि रामपुर में इस बार बीजेपी बेहद कम वोटिंग होने की वजह से गदगद दिखाई दे रही थी, जबकि समाजवादी पार्टी के खेमे में जबरदस्त मायूसी और बेचैनी है। हालाँकि रामपुर वह सीट है जहां 55 से 60 फीसदी मुसलमान वोटर है और इस बार वोट प्रतिशत इतिहास में सबसे कम हुआ है।

इसी के साथ करीब 33-34 फीसदी ही वोटिंग रामपुर सीट पर हुई है, जिससे बीजेपी को लगता है कि मुसलमानों की नाराजगी आजम खान के खिलाफ उभर कर आई है। आपको बता दें कि बीजेपी का दावा है कि बीजेपी का अपना वोट उन्हें मिला है, खासकर हिंदू वोट और वह वोट भी मिला है जो मुसलमानों में आजम खान से नाराज रहा है। ऐसे में अगर इतनी कम वोटिंग हुई है तो इसका सीधा असर आजम खान के वोटरों की वजह से है, जो वोट देने नहीं निकले। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि समाजवादी पार्टी के वोटरों को निकलने नहीं दिया गया। उनकी पूरी कोशिश थी कि सपा के वोटर मतदान केंद्र तक ना पहुंच पाएं और प्रशासन इस में सफल रहा है। यह दावा समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं का है। दूसरी तरफ बीजेपी इस सीट को लेकर इस बार आश्वस्त दिखाई दे रही है।

गफ्फार ने किया काजल का श्रद्धा से भी बुरा हाल, मारकर फ्रिज में रखी बॉडी और बार-बार निकालकर 7 दोस्तों संग करता रहा रेप

KGF फेम एक्टर का निधन, सदमे में फैंस

नशे का ओवरडोज़ हो जाने से हुई मौत, सॉफ्टवेयर इंजीनियर था मृतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -