पवित्र कोदंडारामास्वामी मंदिर में पीएम मोदी की पूजा, यहाँ विभीषण ने श्री राम को दी थी शरण
पवित्र कोदंडारामास्वामी मंदिर में पीएम मोदी की पूजा, यहाँ विभीषण ने श्री राम को दी थी शरण
Share:

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आध्यात्मिक यात्रा पर निकले, उन्होंने तमिलनाडु के रामेश्वरम में कोठंडारामस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। यह यात्रा अयोध्या में रामलला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले है। अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी ने कोठंडारामस्वामी मंदिर में पूजा की, जो भगवान राम और विभीषण से जुड़े होने के लिए जाना जाता है।

धनुषकोडी में स्थित, यह पवित्र स्थान उस स्थान के रूप में महत्व रखता है जहां माना जाता है कि भगवान राम ने रावण को हराने और लंका जाने की शपथ ली थी। यह मंदिर भगवान राम से जुड़ी शाश्वत भक्ति के प्रमाण के रूप में खड़ा है, और लोकप्रिय मान्यता के अनुसार, यह वह जगह है जहां विभीषण ने शरण ली थी और उनका राज्याभिषेक देखा था।

इससे पहले पीएम मोदी ने राम सेतु के निर्माण से जुड़े बिंदु अरिचल मुनाई का दौरा किया. अपनी आध्यात्मिक यात्रा के दौरान, उन्होंने तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर और रामेश्वरम में श्री अरुल्मिगु रामनाथस्वामी मंदिर का भी दौरा किया।

यह तीर्थयात्रा प्रधान मंत्री द्वारा घोषित 11 दिवसीय 'अनुष्ठान' का हिस्सा है। उनकी यात्रा उन्हें भगवान राम से जुड़े विभिन्न मंदिरों में ले गई, जिनमें नासिक में रामकुंड और श्री कालाराम मंदिर, लेपाक्षी में वीरभद्र मंदिर, आंध्र प्रदेश में पुट्टपर्थी और केरल में गुरुवयूर मंदिर और त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर शामिल हैं।

अपने गहन आध्यात्मिक पक्ष को प्रदर्शित करने के अलावा, पीएम मोदी ने स्वच्छता और स्वच्छता के प्रतीक स्वच्छ तीर्थ पहल की शुरुआत की, क्योंकि उन्होंने 12 जनवरी को नासिक में श्री कालाराम मंदिर के परिसर की सफाई में सक्रिय रूप से भाग लिया था।

अयोध्या राम मंदिर में श्री राम लला का 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह सोमवार, 22 जनवरी को निर्धारित है। इस भव्य अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों की भागीदारी की उम्मीद है, जो निर्माण और अभिषेक में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

ISRO के स्वदेशी उपग्रहों ने स्पेस से ली राम मंदिर की अद्भुत तस्वीर !

अफगानिस्तान में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, DGCA ने कहा- प्लेन भारत का नहीं था

CBI ने अवैध रेत खनन मामले में लालू प्रसाद यादव के करीबी सहयोगी अरुण यादव को भेजा समन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -