रमीज राजा का बड़ा बयान, कहा- 'फवाद आलम को मिलना चाहिए टेस्ट क्रिकेट में दूसरा मौका'
रमीज राजा का बड़ा बयान, कहा-  'फवाद आलम को मिलना चाहिए टेस्ट क्रिकेट में दूसरा मौका'
Share:

पाक के पूर्व कप्तान रमीज राजा का कहना है कि इंग्लैंड के विरुद्ध बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में आने वाले समय में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में बीते एक दशक से अधिक वक़्त से दूसरे मौके का प्रतीक्षा कर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को इस मैच में खेलने का मौका दिया जाए. रमीज ने बतया कि 34 वर्षीय आलम लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में दूसरे मौके की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रमीज राजा ने यूट्यूब सेशन में फैन्स के उतर देते हुए कहा, 'मेरा मानना है कि उसने (आलम) घरेलू क्रिकेट में जिस तरह से निरंतर शानदार प्रदर्शन किया उसे देखते हुए वो मौके का हकदार है क्योंकि अब उसकी आयु बढ़ती जा रही है.' रमीज ने कहा, 'मुझे लगता कि उन्हें फवाद आलम को टीम में मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि वो लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे है.

अगर यह प्रतीक्षा और लम्बी खींचती जा रही है तो उस पर उम्र का असर दिखने लगेगा.  क्योंकि आपके रिफ्लेक्स धीरे होते जा रहे है. उसे टेस्ट सीरीज में निश्चित तौर पर एक मौका दिया जाए. पाक और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 5 अगस्त से मैनचेस्टर में जारी होने वाली है.  आलम ने पाक की तरफ से केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 41.66 की औसत से 250 रन हासिल किए हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध ड्यूनेडिन में खेल चुके है. मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैरिस सोहेल के निजी कारणों से हटने के कारण आलम को मौका मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

श्रीलंका के विरुद्ध जुलाई 2009 में अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाने वाले आलम ने 2010 से 2015 के बीच 38 वनडे और 24 टी20 इंटरनैशनल मैच भी खेल चुके है. रमीज ने जिसके साथ ही कहा कि पाक को प्लेइंग इलेवन में तीन सलामी बल्लेबाजों रखकर इमाम उल हक को तीसरे नंबर पर भेजने की बात कही है. उन्होंने बताया, 'वे इमाम को अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के रूप में भेज सकते है, क्योंकि कोविड-19 की परिस्थितियों में गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग नहीं कर पाएंगे, ऐसे में बिना विकेट गंवाए नई गेंद की चमक समाप्त करना जरुरी होगा. इसलिए मुझे लगता है कि टीम में अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज होगा.'

रविन्द्र जडेजा के शानदार प्रदर्शन पर आज भी है हर कोई फ़िदा

जानिए आखिर क्यों विश्वकप फाइनल में स्टोक्स ने लिया था ब्रेक

रविचंद्रन आश्विन सोशल मीडिया पर शेयर किया हैरान कर देने वाला पोस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -