जानिए आखिर क्यों विश्वकप फाइनल में स्टोक्स ने लिया था ब्रेक
जानिए आखिर क्यों विश्वकप फाइनल में स्टोक्स ने लिया था ब्रेक
Share:

आलराउंडर बेन स्टोक्स ने आज ही के दिन 14 जुलाई 2019 को इंग्लैंड को पहला विश्व कप जिताने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था. इंग्लैंड ने बीते वर्ष आज ही के दिन न्यूजीलैंड को विवादास्पद बाउंड्री की गिनती नियम के आधार पर हराकर पहली बार विश्व कप पर जीत हासिल की थी. इंग्लैंड की विश्व कप जीत से संबंधित एक नई किताब में इस बात को उजागर किया गया है कि स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध फाइनल में सुपर ओवर से पहले खुद तनाव से मुक्त होने के लिए एक ब्रेक लिया था. 

इस ऐतिहासिक उपलब्धि के एक साल पूरे होने पर एक किताब मोर्गन मेन : द इनसाइड स्टोरी ऑफ इंग्लैंड राइज ऑफ क्रिकेट वल्र्ड कप ह्यूमिलीऐशन टु ग्लोरी में इस बात को वजागर किया जा चुका है.  किताब के मुताबिक, सुपर ओवर से पहले करीब 27000 हजार दर्शकों के बीच में स्टेडियम में और हर तरफ लगी कैमरों की निगाह के बीच एकांतवांस जगह को ढूंढना मुश्किल था.

जानकारी के लिए हम बता दें कि लेकिन बेन स्टोक्स कई बार लार्डस मैदान पर खेल रहे थे और वह यहां की जगह को अच्छी तरह से जानें जाते है. जब इयोन मोर्गन इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में तनाव कम करने की प्रयास कर रहे थे. और रणनीति तैयार करने में लगे थे तो तब स्टोक्स ने अपने लिए शांति के कुछ पल सामने आए. किताब में आगे कहा गया है, वह धूल और पसीने से भीग चुके थे. उन्होंने तनाव भरे क्षणों में दो घंटे 27 मिनट तक क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे. स्टोक्स ने क्या किया. वह वापस इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में गए और शॉवर लेने के लिए चले गए. वहां उन्होंने सिगरेट जलाई और कुछ मिनट शांति से रहकर वहां बिताए.

रविचंद्रन आश्विन सोशल मीडिया पर शेयर किया हैरान कर देने वाला पोस्ट

शरू हुआ LA Galaxy vs Portland का मैच

इन 5 सितारों ने क्रिकेट की बदौलत कमाई बेशुमार दौलत, 3 भारतीय दिग्गजों का नाम शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -