कैशलेस इकानॉमी से जुड़ेंगे पतंजलि प्रोडक्टस
कैशलेस इकानॉमी से जुड़ेंगे पतंजलि प्रोडक्टस
Share:

नई दिल्ली : जैसा कि पता ही है कि नोटबंदी के कारण आई नोटों की कमी के कारण लोगों को नकद निकालने के लिए बैंकों और एटीएम की कतारों में इंतजार करना पड़ रहा है. इस स्थिति में भी नोटबन्दी का खुलकर समर्थन करने वाले बाबा रामदेव अब अपने व्यवसाय पतंजलि आयुर्वेद की सामग्री की बिक्री को कैशलेस करने जा रहे हैं.पतंजलि स्टोर्स को डिजिटल पेमेंट के लिए तैयार किया जा रहा है.इस सम्बन्ध में बाबा रामदेव ने नवंबर के दूसरे सप्ताह में उन्होंने 5 बैंकों से बातचीत की थी.

आपको बता दें कि बाबा रामदेव ने जिन पांच बैंकों के साथ मुलाकात की थी उनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ऐक्सिस बैंक, पंजाब नैशनल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक का नाम शामिल है. इस बातचीत में बाबा ने बैंकों से पतंजलि के सभी स्टोर्स को लिंक करने के लिए कहा था, ताकि ग्राहक के लिए कार्ड, वॉलेट और अन्य डिजिटल माध्यमों से भुगतान करने की सुविधा शुरू हो सके.

पतंजलि के 5,300 से ज्यादा स्टोर में नकदविहीन व्यवस्था को अपनाने के बारे में रामदेव के सहयोगी और पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि हमारा प्रयास है कि नकद की चाहत में किसी भी गरीब व्यक्ति को हमारे उत्पाद देने से मना नहीं किया जाए. सभी स्टोर्स को दिशानिर्देश जारी किए गए थे कि अगर किसी गरीब व्यक्ति के पास नकद नहीं है तो उसे उधारी पर उत्पाद दे दें.50 रुपए से अधिक की खरीद पर डिजिटल माध्यम से भुगतान की सुविधा पर विचार किया जा रहा है.

मैदान पर धोती संग जूते पहन फुटबॉल खेले BABA ...

भ्रामक प्रचार के लिए पतंजलि पर लगा 11 लाख का जुर्माना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -