रामदास अठावले करायेंगे यूपी में बीजेपी-बसपा के बीच गठबंधन
रामदास अठावले करायेंगे यूपी में बीजेपी-बसपा के बीच गठबंधन
Share:

लखनऊ :महाराष्ट्र के दलित नेता और मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि वह लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी में बीजेपी और बसपा के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत करेंगे. अठावले ने कहा है कि वो योजना बना रहे हैं, लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी-बसपा के बीच गठबंधन हो. यदि जरूरत पड़ी तो बीजेपी की केंद्र में सरकार बनाने के लिए मायावती से बातचीत के सारे रास्ते पूरी तरह से खुले रखे. आठवले को देशभर में दलित नेता के तौर पर पहचाना जाता है.  यूपी में सबसे  ज्यादा लोकसभा की सीटें है और दिल्ली की सत्ता का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है. यह बात सभी जानते है  कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए  यूपी में ज्यादा से ज्यादा सीटें जितना जरूरी है .

बीजेपी के सहयोगी दल भी चिंतित 
एनडीए के सहयोगी दलों को भी यह चिंता है कि  सपा और बसपा के मिल जाने से यूपी  में वोटों का अंकगणित बदल गया है और दोनों पार्टियों का वोट बैंक बीजेपी पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. जिसका नतीजा गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में देखा जा चूका है. 2019 लोकसभा चुनाव में एनडीए अपना कुनबा बढ़ाना चाहता है. और इसके लिए बीजेपी ने अपने सारे विकल्प खुले रखे है. बीजेपी नहीं चाहती की यूपी में सपा-बसपा का गठबंधन हो लेकिन अभी तक  बीजेपी अभी तक बीजेपी कि कोशिश नाकाम साबित हुई है 


मोदी लहर रोकने के लिए ममता विपक्ष को एकजुट करने में जुटी 
 2014 के लोकसभा चुनाव में जब पूरे देश में मोदी की लहर थी तब उस समय  ममता बनर्जी ने बंगाल  में  मोदी के विजय रथ को रोका था. ममता चाहती है कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर मोदी के विजय रथ को रोका जाये. मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले दौरान लेकर ममता ने अपनी आवाज बुलंद किया था. ममता की छवि  देश की राजनीति में अक्खड़ स्वभाव और कड़क छवि के नेता के तौर पर है.

 

बसपा-सपा की कांग्रेस तो शून्य है- श्रीकांत शर्मा

हार के बाद मायावती ने कहा, बीजेपी मेरी हत्या कराना चाहती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -