मणिपुर हिंसा पर बोले रामदास अठावले- 'म्यांमार से घुसपैठ कर ऐसी स्थिति उत्पन्न करवाई जा रही है'
मणिपुर हिंसा पर बोले रामदास अठावले- 'म्यांमार से घुसपैठ कर ऐसी स्थिति उत्पन्न करवाई जा रही है'
Share:

मुंगेर: बिहार के मुंगेर एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मणिपुर में हो रही हिंसा में आतंकवादियों का हाथ होने का संदेह व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि म्यांमार से मणिपुर में घुसपैठ कर ऐसे हालात स्थिति उत्पन्न करवाए जा रहे है। सरकार की मणिपुर पर पैनी नजर है। इस मामले में हम बात करने के लिए तैयार हैं किन्तु विपक्ष पीएम को बुलाने की जिद कर संसद का समय बर्बाद कर रहा है। 

रामदास अठावले ने कहा कि मणिपुर की हिंसा को रोकने के लिए प्रदेश सरकार भी निरंतर कोशिश कर रही है। मणिपुर में अलग-अलग स्थानों पर आंदोलन हो रहा है। महिलाओं के साथ हुई घटना इंसानियत को कलंक लगाने वाली घटना है। ऐसी घटनाएं देश में नहीं होनी चाहिए। अठावले ने कहा कि राज्य हो या केंद्र सरकार निरंतर इस घटना पर नजर बनाए हुए है। पीएम ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मणिपुर हाईकोर्ट फैसले के बाद से हिंसा भड़की है, जो निरंतर 2 महीने से चल रही है। हम लोग दोनों ही समाज से अपील कर रहे हैं कि वो एक बार बैठकर आपसी सहमति से हल निकालें। सरकार दोनों ही समुदायों के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष इस मामले को लेकर निरंतर हाउस (संसद) में प्रोटेस्ट कर रहा है। लेकिन, हम लोग चाहते हैं कि मणिपुर में जो भी घटनाएं हो रही हैं, विपक्ष हम लोगों से बातचीत करे तथा आगे क्या वैकल्पिक रास्ता निकाला जा सकता है, उस पर चर्चा करे। लेकिन विपक्ष ऐसा न करके पीएम को बुलाने की जिद पर अड़ा है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने कई बार उन लोगों से कहा है कि गृहमंत्री अमित शाह विपक्ष के सवालों का जवाब देने तैयार हैं मगर विपक्ष केवल हाउस का वक़्त बर्बाद कर रहा है। वहीं कटिहार की घटना पर उन्होंने कहा कि इस मामले की जानकारी नहीं है। यदि ऐसी घटनाएं हो रही हैं तो प्रदेश सरकार इसकी तहकीकात करवाकर कार्रवाई करे। 

यूनिवर्सिटी के पदाधिकारी एजाज शाह के मोबाइल में छात्राओं के 5500 अश्लील वीडियो, मार्क्स बढ़ाने के बदले करता था शोषण !

भाजपा संगठन में हुआ बड़ा बदलाव, इन नेताओं को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

असम के सभी जिलों से हटेगा AFSPA ! सीएम सरमा ने पुलिस को दिए ये निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -