बिहार चुनाव : पासवान रूठे, देर रात तक चलती रही मनाने की कोशिश

By Sudarshan Sharma
Sep 11 2015 09:55 AM
बिहार चुनाव : पासवान रूठे, देर रात तक चलती रही मनाने की कोशिश

पटना : NDA में सीटों के बटवारे को लेकर गुरुवार को दिन भर चली कवायद के बावजूद सहमति नहीं बन सकी. लोजपा प्रमुख व केंद्रीय खाद्य एवं उपभाेक्ता संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान देर शाम नाराज हो गये. पासवान की नाराजगी सामने आते ही बिहार भाजपा के प्रभारी भूपेंद्र यादव उनको मनाने पहुंचे. 

क्या है नाराजगी का कारण?

पासवान की नाराजगी का कारण भाजपा की ओर से लोजपा को कम सीटों का ऑफर और पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह व उनके बेटों समेत लोजपा से बगावत कर जदयू में जाने वाले नेताओं को सीटें देना माना जा रहा है. भूपेंद्र यादव और पासवान में बातचीत करीब आधे घंटे चली. इसके बाद यादव देर रात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे.

दोनों नेताओं ने पासवान की नाराजगी को लेकर आपस में मंत्रणा की. इसके बाद रात करीब 11 बजे भूपेंद्र यादव ने दोबारा पासवान से मुलाकात की. इस दौरान रामविलास पासवान के अलावा पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान और प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस भी वहां मौजूद थे. 

अब माना जा रहा है कि आज शुक्रवार को इस मामले का हल निकाला जाएगा. यदि आज भी कोई हल नहीं निकलता है तो शनिवार को सीटों के बटवारे का संभावित एलान टल सकता है.