दक्षिण अफ्रीका में गूंजा 'राम सिया राम..', स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई केएल राहुल और केशव महाराज की मजेदार बातचीत, Video
दक्षिण अफ्रीका में गूंजा 'राम सिया राम..', स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई केएल राहुल और केशव महाराज की मजेदार बातचीत, Video
Share:

डरबन: पार्ल के बोलैंड पार्क में भारत की श्रृंखला जीतने वाली जीत के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल की दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी केशव महाराज के साथ स्टंप माइक में कैद हुई बातचीत अब वायरल हो गई है। राहुल की कप्तानी में पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 78 रन से जीत दर्ज की, इसके साथ ही मेन इन ब्लू ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली। ये उपलब्धि हासिल करने के बाद राहुल, विराट कोहली के बाद दक्षिण अफ्रीका में एकदिवसीय श्रृंखला जीतने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए।

दूसरी पारी के दौरान, जब दक्षिण अफ्रीका 33.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था, तब केशव महाराज बल्लेबाजी करने आए। बीच में महाराज के आगमन पर, वक्ताओं ने बोलैंड पार्क में 'राम सिया राम' गाना बजाना शुरू कर दिया, जिसने राहुल को यह बताने के लिए प्रेरित किया कि जब भी वह बल्लेबाजी करने जाते हैं, तो वही गाना बजाया जाता है। महाराज भी राहुल से सहमत हुए और मुस्कुराते हुए जवाब दिया।

 

विकेटकीपिंग बल्लेबाज संजू सैमसन पहली पारी में शो के स्टार थे, उन्होंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जमाया और खेल का रुख मोड़ने के लिए तिलक वर्मा के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। सैमसन ने 114 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन बनाए, जबकि तिलक के साथ 114 रन की साझेदारी की, जिन्होंने अपना पहला वनडे अर्धशतक भी बनाया, जिससे भारत ने पहली पारी में 8 विकेट पर 296 रन बनाए।

श्रृंखला के निर्णायक मैच में 297 रनों का बचाव करते हुए, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने जोश दिखाया और चार विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य को मुश्किल में डाल दिया। टोनी डी ज़ोरज़ी, जिन्होंने दूसरे वनडे में अपना पहला वनडे शतक लगाया था, ने 87 गेंदों में 81 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मेन इन ब्लू ने मेजबान टीम को 45.5 ओवर में 218 रन पर आउट कर सीरीज 2-1 से जीत ली।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा अब अपने अंतिम चरण में पहुंच जाएगा। टी20 सीरीज 1-1 से बराबर करने और वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद, भारत अब प्रोटियाज के खिलाफ दो मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज के लिए तैयार होगा, क्योंकि उनका लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज जीतना है। 

'हमें राशिद खान जैसा एक गेंदबाज़ चाहिए..', RCB में स्पिन ऑप्शन को लेकर बोले डिविलियर्स

दूसरे वनडे में इंडिया को मिली हार, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से मारी बाज़ी

ऋषभ पंत की वापसी पक्की ! दुबई में IPL ऑक्शन के दौरान दिखे एक्टिव, संभाल सकते हैं दिल्ली की कप्तानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -