'हमें राशिद खान जैसा एक गेंदबाज़ चाहिए..', RCB में स्पिन ऑप्शन को लेकर बोले डिविलियर्स
'हमें राशिद खान जैसा एक गेंदबाज़ चाहिए..', RCB में स्पिन ऑप्शन को लेकर बोले डिविलियर्स
Share:

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मिस्टर 360 के नाम से मशहूर बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि राशिद खान जैसे विश्व स्तरीय स्पिन ऑपरेटर की कमी IPL 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की प्राथमिक चिंताओं में से एक होगी। डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक लाइव सत्र के दौरान युजवेंद्र चहल के जाने और एक अन्य प्रतिभाशाली स्पिनर वानिंदु हसरंगा की हालिया रिलीज से खाली हुई जगह पर अपने विचार व्यक्त किए।

एबी डिविलियर्स ने कहा कि, "मैं कहूंगा कि पिछले कुछ वर्षों में एक या दो अविश्वसनीय स्पिनर हैं। और मुझे लगता है कि वह अभी भी गायब कड़ी है, इसलिए हम इसे देखेंगे। उन्होंने (RCB) पिछले सीज़न के बाद वानिंदु हसरंगा को भी रिलीज़ कर दिया था।" नीलामी में RCB के प्रयासों के बावजूद, जहां उन्होंने अल्ज़ारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये में, यश दयाल को 5 करोड़ रुपये में, टॉम कुरेन को 1.5 करोड़ रुपये में, लॉकी फर्ग्यूसन को 2 करोड़ रुपये में, स्वप्निल सिंह को 20 लाख रुपये में और सौरव चौहान जैसे खिलाड़ियों को हासिल किया, लेकिन फिर भी एक्स-फैक्टर वाले स्पिनर की कमी बनी हुई है। डिविलियर्स ने बताया कि RCB के पास कर्ण शर्मा और हिमांशु शर्मा जैसे स्पिन विकल्प हैं, फिर भी उन्हें एक मैच में लगातार चार या पांच विकेट लेने की क्षमता वाले गेंदबाज की कमी खलती है, जैसा कि राशिद खान गुजरात टाइटंस (GT) के लिए करते हैं।

डिविलियर्स ने सुझाव दिया कि RCB भविष्य में ऐसे खिलाड़ी के लिए व्यापार पर विचार कर सकती है, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया है कि राशिद खान के स्तर का खिलाड़ी फिलहाल व्यापार योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि, "इसलिए मुझे नहीं पता कि वहां क्या योजनाएं हैं। हां। वहां कुछ स्पिनर हैं। मुझे लगता है कि हमें रहस्यमय एक्स-फैक्टर स्पिनर की कमी खल रही है, जो राशिद खान की तरह आपको चार या पांच विकेट दिला देता है। इसलिए मुझे उसे पाने की कोशिश करनी चाहिए, शायद कोई व्यापार करना चाहिए। हालाँकि, मुझे नहीं लगता कि राशिद खान इस समय ट्रेड के योग्य है।" 

बता दें कि, RCB की मौजूदा टीम में फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई और विल जैक शामिल हैं। हालाँकि, गेम-चेंजिंग लेग स्पिनर की तलाश जारी है, क्योंकि RCB का लक्ष्य अपने गेंदबाजी आक्रमण में उस अंतर को भरना है, जिसे डिविलियर्स ने नीलामी से पहले जोश हेज़लवुड जैसे प्रमुख गेंदबाजों की रिलीज के बाद टीम की सबसे बड़ी कमजोरी के रूप में पहचाना है।

दूसरे वनडे में इंडिया को मिली हार, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से मारी बाज़ी

ऋषभ पंत की वापसी पक्की ! दुबई में IPL ऑक्शन के दौरान दिखे एक्टिव, संभाल सकते हैं दिल्ली की कप्तानी

IPL2024 Auction: एक घंटे भी नहीं टिका पैट कमिंस का रिकॉर्ड, उनके साथी स्टार्क ने ही तोड़ा, देखें 5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -