जानिए क्यों बहुत ख़ास है राम मंदिर भूमि पूजन के 32 सेकेंड
जानिए क्यों बहुत ख़ास है राम मंदिर भूमि पूजन के 32 सेकेंड
Share:

अयोध्या में आज राम मंदिर का भूमि पूजन होने वाला है. ऐसे में पूजन की सभी तैयारियां हो गई हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही है जो आज भूमि पूजन के कार्यक्रम का शुभारंभ करने वाले हैं. आपको बता दें कि उनके साथ ही भूमि पूजन में लगभग 170 विशिष्ट मेहमान भी शामिल होने वाले हैं. इसके अलावा आप जानते ही होंगे खास मुहूर्त में भूमि पूजन संपन्न होने वाला है. आपको बता दें कि आज बुधवार की सुबह 11.40 बजे के बाद के अगले 32 सेकेंड बेहद शुभ होने वाले हैं और इस शुभ घड़ी में भूमिपूजन का कार्य संपन्न किया जाएगा. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्यों हैं बहुत ख़ास 32 सेकेंड..

इस बारे में बात करते हुए स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने एक वेबसाइट से कहा कि, 'ये मंदिर सिर्फ पुनर्निर्माण नहीं बल्कि राष्ट्र के चैतन्य की पुनः प्रतिष्ठापना है. हमारे देश पर सदियों से विदेशियों ने आक्रमण किए हैं, उन आक्रमणों का परिमार्जन करने का तेज रफ़्तार से शुभारंभ हो रहा है.' आप सभी को पता ही होगा स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है और वह श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रमुख अभिभावकों में से एक हैं. उन्होंने भूमिपूजन के बारे में कहा कि, '5 अगस्त को सुबह 11 बजकर 40 मिनट के बाद आने वाले 32 सेकेंड में श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास होगा.' इसके अलावा उन्होंने बताया कि 'श्री राम मंदिर के शिलान्यास के लिए उन्हें दो शुभ मुहूर्त दिए गए थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे द्वारा दिए गए दो शुभ मुहूर्त का बड़ा सुंदर उपयोग किया है और 29 जुलाई को राफेल का आगमन हुआ. अब 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास होने जा रहा है.' इसके अलावा उन्होंने शुभ मुहूर्त के बारे में कहा, 'हर शुभ मुहूर्त में 16 भाग होते हैं और इन 16 भागों में 15 भाग अति शुद्ध होते हैं जिसमें ये 32 सेकेंड हैं, जब श्री राम मंदिर का शिलान्यास होने जा रहा है.' आप जानते ही होंगे इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंने जा रहे हैं. वह आज सुबह 11 बजे के करीब अयोध्या आने वाले हैं. वह हनुमानगढ़ी मंदिर आकर पूजा अर्चना करने वाले हैं.

1528 से लेकर अब तक, जानिए अयोध्या मामले में कब-कब क्या हुआ ?

प्रभु श्री राम के आशीर्वाद से समाप्त हो जाएगा कोरोना: शिवसेना

अयोध्या में मेहमानों का आवागमन हुआ शुरू, हनुमानगढ़ी में ली गई भूमि पूजन की मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -